सामाजिक संस्थाएं जुटी मानव सेवा में, हर संभव की जा रही सहायता

0
287
सामाजिक संस्थाएं

श्रीप्रेमचन्द तोलाराम बाफना चैरिटेबल ट्रस्ट ने भेंट किया 7 लाख रुपए का चेक

बीकानेर। लॉक डाउन के चलते सामाजिक संस्थाएं मानव सेवा में जुटी हुई हैं। सामाजिक संस्थाएं जरूरतमंदों को हरसंभव सहायता देने में लगी नजर आ रही हैं। वहीं केन्द्र और राज्य सरकार के साथ प्रशासन भी असहायों की मदद करने में मुस्तैद है।

श्री प्रेमचंद तोलाराम बाफना चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आमजन व जरूरतमंदों की मदद के लिए 7 लाख रुपए का चेक कलेक्टर कुमारपाल गौतम को सौंपा। श्री प्रेमचंद तोलाराम बाफना चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से संचालित सेठ तोलाराम बाफना एकेडमी के सीईओ डॉ. पीएस वोहरा ने यह चेक कलेक्टर को सौंपा।

डॉक्टर वोहरा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि यह सहायता राशि बाफना स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा प्रेमचंद तोलाराम बाफना चैरिटेबल ट्रस्ट दोनों की ओर से सहायता अंशदान है।
श्री प्रेमचंद तोलाराम बाफना चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से प्रशासन को जरूरतमंदों के लिए रोजाना 400 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाई जा रही है।

दोस्ती सेवा समिति रामपुरा बस्ती जरूरतमंदों को पहुंचा रही भोजन
दोस्ती सेवा समिति रामपुरा बस्ती की ओर से 500 से 650 लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। समिति के अध्यक्ष गट्टू मामा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि भोजन गुणवत्ता के साथ खाने-पीने के सामान बनाए जा रहे हैं। भोजन के पैकेट बनाने के लिए समिति ने विशेष रूट बनाकर और ड्यूटी चार्ट बनाकर समिति के कार्यकर्ता यह भोजन पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं।

समिति के दीपक सिंघल व श्याम सुंदर बिश्नोई ने बताया कि समिति का उद्देश्य इस संकट के समय क्षेत्र के जिन भी लोगों को भोजन की जरूरत है।, उन तक हर संभव प्रयास कर भोजन पहुंचाया जा रहा है। समिति के ओम विश्नोई और लालचंद बिश्नोई ने बताया कि रामपुरा, लालगढ़, मुक्ताप्रसाद कॉलोनी क्षेत्र में भोजन के पैकेट्स वंचितों तक पहुंचाएं जा रहे हैं। हरिसिंह बडग़ुजर, नीटू सहित बहुत से कार्यकर्ता इस आपदा के दौरान लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं।

मोहता धर्मशाला व मोहता रसायनशाला ट्रस्ट ने भेंट किया एक लाख रुपए का चेक
मोहता धर्मशाला, मोती भवन व मोहता आयुर्वेदिक रसायनशाला ने कोरोना संक्रमण के चलते सुरक्षा की दृष्टि से मोहता धर्मशाला व मोती भवन को आइसोलेशन सेंटर के रूप में उपलब्ध कराने की पेशकश प्रशासन से की है। वहीं मोहता रसायनशाला ने एक लाख ग्यारह हजार रुपये का चैक आज कलेक्टर कुमारपाल गौतम को भेंट किया है।

इस अवसर पर मोहता धर्मशाला ट्रस्ट व मोहता रसायनशाला ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी विरेन्द्र मोहता के निर्देशानुसार रसायनशाला के प्रबंधक करणसिंह शेखावत व मोहता ट्रस्ट के योगेश पुरोहित, पैपा के प्रदेश समन्वयक गिरिराज खैरीवाल व भगतसिंह यूथ क्लब के चतुर्भुज तिवाड़ी, हेमंत शर्मा व रमेश स्वामी मौजूद रहे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here