सामाजिक चेतना : शराब की दुकानों का विरोध, देखें वीडियो…

0
465
Social Consciousness: Opposing Liquor Stores, Watch Video ...

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लोग कर रहे प्रदर्शन

आबादी क्षेत्रों में मयखाने खोले जाने से लोग आक्रोशित

बीकानेर। सामाजिक चेतना के चलते अब नई खुल रही शराब की दुकानों का विरोध होना शुरू हो गया है। आए दिन शहर के किसी न किसी हिस्से में शराब की दुकान के खुलने को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। आज गंगाशहर क्षेत्र में लोगों ने रास्ता जाम कर दिया।

सरकार को लाखों रुपए देकर शराब की दुकान हासिल करने वाले लोगों को जनता का विरोध झेलना पड़ रहा है। पहले पवनपुरी, फिर एमपी कॉलोनी और अब गंगाशहर क्षेत्र में जागरूक लोगों ने शराब की दुकान का विरोध करना शुरू कर दिया है। गंगाशहर में पेट्रोल पंप के पास बन रही शराब की दुकान को लेकर क्षेत्र के लोग एकत्र हो गए और उन्होंने रास्ता रोक दिया। इसी दौरान वहीं पास में एक आयोजन में शामिल हुए जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला को सुदामा नवयुवक मोहल्ला विकास समिति की ओर से इस बाबत ज्ञापन देकर शराब की दुकान नहीं खोले जाने के आदेश करवाने का आग्रह किया गया।

लोगों में आक्रोश इस बात का है कि सरकार राजस्व हासिल करने के लिए नए मयखाने तो आवंटित कर देती है लेकिन उन्हें आबादी वाले क्षेत्रों में नहीं खोले जाने के लिए पाबन्द नहीं करती है। रिहायशी क्षेत्रों में मयखानों में देर रात तक मद्यप्रेमियों का जमावड़ा रहता है जिसकी वजह से क्षेत्र की महिलाएं अपने घरों से भी नहीं निकल सकती हैं।

गंगाशहर के बाशिन्दों ने बताया कि पेट्रोल पंप के पास शराब की दुकान तो ऐसी जगह खोली जा रही है जहां अखिल भारतवर्षीय साधुमार्गी जैन संघ का मुख्य कार्यालय है, 50 मीटर की दूरी पर बच्चों का निजी अस्पताल है, श्री जैन पीजी कॉलेज है, गोपेश्वर मंदिर है, लोहार कॉलोनी में मस्जिद है, महिला एवं बालबाड़ी शिक्षण संस्थान सहित 10 मीटर की दूरी पर मोहल्ला भी है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here