सोलह जुआरी गिरफ्तार, पौने पांच लाख रुपए बरामद

0
354
जुआरियों

गोगामेड़ी मेले में लूनकरणसर-महाजन पुलिस की कार्रवाई

बीकानेर। रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दिनेश एमएन के निर्देश पर लूनकरणसर व महाजन पुलिस ने गोगामेड़ी मेले में संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोलह जुआरियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से करीब पौने पांच लाख रुपए बरामद किए।

जानकारी के मुताबिक महानिरीक्षक दिनेश एमएन को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि गोगामेड़ी में बड़े पैमाने पर जुआ चल रहा है। सूचना तस्दीक करने के बाद आईजी ने लूनकरणसर थानाप्रभारी अशोक बिश्नोई के नेतृत्व में लूनकरणसर और महाजन थाने की संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

निर्देश मिलते ही हरकत में आई संयुक्त टीम ने गोगामेड़ी में जुआरियों के टैन्ट को घेर लिया और धरपकड़ शुरू कर दी।

इस कार्रवाई के दौरान जुए का अड्डा चला रहा बलबीर सहारण नाम का शख्स मौके पर से फरार होने में कामयाब हो गया लेकिन इलाके के नामी जुआरी पुलिस गिरफ्त में आ गए। जिनमें अमरसिंह, तेजाराम, कृष्णकुमार, शिवकुमार, लक्ष्मणराम, पवन कुमार, अजय सिंह, आशीष कुमार, संतलाल, चेतनराम, राकेश कुमार, ओमप्रकाश, मुकेश जाट सहित कई जने शामिल हैं। पुलिस ने इन जुआरियों के पास से करीब चार लाख छियत्तर हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

गोगामेड़ी पुलिस को पता था इस खेल का

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि गोगामेड़ी में एक महीने तक चलने वाले इस मेले के दौरान बड़े पैमाने पर होने वाली जुएबाजी के बारे में गोगामेड़ी थाना पुलिस को जानकारी थी। लेकिन आज तक कभी मेले के दौरान यहां जुआरियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई होती नहीं देखी गई है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार अगर गोगामेड़ी पुलिस के जिम्मे ये होता तो संभवत: ये कार्रवाई नहीं होती। अगर होती भी तो बड़े जुआरी सलाखों के पीछे नहीं पहुंचते। अच्छा हुआ कि रेंज के महानिरीक्षक दूसरे थानों के पुलिसकर्मियों की टीम को यहां भेज कर ये कार्रवाई करवाई।

बताया तो ये भी जा रहा है कि गोगामेड़ी जुआरियों में कांग्रेस-भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ व्यापारी भी शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here