डकैती की योजना बनाते छह जने गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
259
डकैती

कोलायत थाना पुलिस की कार्रवाई, एक देशी पिस्टल, सात कारतूस एक लग्जरी गाड़ी बरामद।

बीकानेर। कोलायत थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए छह जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक देशी पिस्टल और सात कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू की है।

कोलायत सीओ ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए श्यामलाल बिश्नोई, प्रेमकुमार बिश्नोई, सुरेश बिश्नोई, मालाराम, जगदीश जाट और महिपाल हैं। सभी अभियुक्त जोधपुर के रहने वाले हंै। प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि इस डकैती गैंग के सदस्यों का किसी व्यक्ति से ट्रक को लेकर विवाद चल रहा है। वह व्यक्ति बजरी लेने के लिए कोलायत आया हुआ है। इस दौरन गैंग के सदस्यों ने ट्रक लूट की योजना बनाई और कोलायत आ गए लेकिन ये अभियुक्त वारदात को अंजाम देते इससे पहले पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया।

ऐसे आए पकड़ में

दरअसल, लोकसभा चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए बीकानेर रेंज के आईजी डॉ. बीएल मीणा ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चला रखा है और विशेष चौकसी बरतने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दे रखे हैं। इसी बीच शुक्रवार को आईजी की विशेष गठित टीम के पास एक सूचना पहुंची थी। जिसमें बताया गया कि जोधपुर से एक स्कॉर्पियों गाड़ी में कुछ लोग हथियार लेकर बीकानेर की तरफ गए हैं और किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने में जुटे हैं।

इस सूचना पर टीम ने चौकन्ने रह कर काम किया और जल्दी ही गैंग का पता लगा लिया और गैंग का पीछा करना शुरू कर दिया। पीछा होते देख गैंग के सदस्य जैसलमेर रोड पर पहुंच गए और वहां से आगे बढ़ते रहे। विशेष टीम ने पीछा करते हुए कोटड़ी गांव के पास इन अभियुक्तों को धर दबोचा। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक देशी पिस्टल, सात कारतूस और उनकी स्कॉर्पियों जीप जब्त की। फिलहाल पुलिस आरोपियों से और पूछताछ करने में जुटी हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here