चुनावी वाहनों के लिए जारी होंगे छह रंगों के परमिट

0
247
लोकसभा चुनाव

स्टार प्रचारकों के वाहनों के लिए लाल, राजनीतिक दलों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के वाहनों के लिए होंगे नीले रंग के परमिट।

बीकानेर। लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार की अवधि के दौरान उम्मीदवारों व राजनीतिक दलों की ओर से प्रचार व चुनावप्रचार सामग्री के उपयोग में आने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग रंग के परमिट जारी किए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।
लोकसभाचुनाव के दौरान धारा 77 (1) के तहत स्टार प्रचारकों के उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों के लिए लाल रंग के परमिट होंगे। राजनीतिक दलों के राज्य स्तरीय पदाधिकारियों के वाहनों का परमिट बैंगनी रंग का और चुनाव प्रचार सामग्री के वितरण वाहनों के लिए सफेद रंग का परमिट होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी करेंगे नीले रंग के परमिट जारी

राजनीतिक दलों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के चुनावप्रचार में लगे वाहनों के लिए परमिट नीले रंग के होंगे और यह परमिट जिला निर्वाचन अधिकारी जारी करेंगे।

रिटर्निंग अधिकारी हरे व पीले रंग के परमिट करेंगे जारी

प्रत्याशी एवं कार्यकर्ता केवाहनों के परमिट हरे रंग के होंगे। चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थी/निर्वाचन अभिकर्ता एवं कार्यकर्ताओं के मतदान दिवस के दिन उपयोग में आने वाले वाहनों के पीले रंग के परमिट जारी होंगे और यह परमिट रिटर्निंग अधिकारी जारी करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here