पीएफआरडीए में जमा 41000 करोड़ रुपए की राशि लौटाने की मांग, चलाया हस्ताक्षर अभियान

0
454
Signature campaign launched demanding return of Rs 41000 crore deposited in PFRDA

केन्द्र सरकार के रवैये पर सरकारी कार्मिकों में आक्रोश व्याप्त

पीएफआरडीए में जमा राशि नहीं लौटाई तो होगा आंदोलन

बीकानेर। प्रदेश में सेवारत लगभग 5 लाख सरकारी एवं 2 लाख अद्र्ध सरकारी कार्मिकों की पीएफआरडीए में केन्द्र सरकार के अधीन जमा एनपीएस राशि 41 हजार करोड़ रुपए वापस करने की मांग को लेकर पेंशन बचाओ संघर्ष समिति राजस्थान के आहवान पर शिक्षा निदेशालय में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।


एनपीएसईएफआर की वूमेन विंग कि अध्यक्ष प्रमिलासिंह ने बताया कि राज्य में गहलोत सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद पेंशन राज्य सूची का विषय होने के कारण एनपीएस में जमा 41 हजार करोड़ रुपए लौटाने के लिए केन्द्र सरकार को कई बार लिखित में आग्रह किया गया। लेकिन केन्द्र सरकार और केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा राज्य सूची के विषय पर केन्द्र के अतिक्रमण को जारी रखते हुए राशि को लौटाने से स्पष्ट इनकार कर दिया गया। इस कारण प्रदेश के लगभग पांच लाख सरकारी, दो लाख अद्र्ध सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों में केन्द्र सरकार के विरुद्ध गहरा आकोश व्याप्त हो गया है।


संगठन के इदरीश अहमद, रामलाल कुमावत, बरकत अली, श्रवण जांगिड़ ने बताया कि पीएफआरडीए में जमा राशि को लौटाने एवं आईएएस, आईपीएस, अद्र्ध सैनिक बलों सहित देश के सभी सरकारी कर्मचारियों, आधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर जिला बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर विरोध जताया गया।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here