राजस्थान में धारा 144 का अर्थ हो गया हिंदुओं को रोको : केन्द्रीय मंत्री शेखावत

0
415
Section 144 in Rajasthan means stop Hindus: Union Minister Shekhawat

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सहित कई स्थानीय संगठनों ने भी जताया रोष

इस आदेश से कांग्रेस और सीएम गहलोत की छवि को पहुंच रहा है नुकसान

बीकानेर। जिले में धारा 144 लगाने के मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बीकानेर में धर्म यात्रा व महाआरती से पहले धारा 144 लगाने पर सीएम गहलोत पर निशाना साधा है।


केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट कर लिखा है कि राजस्थान में आजकल धारा 144 का अर्थ हो गया है हिंदुओं को रोको! सनातन परंपरा पर हमला करो! लोक भावना आहत करो। एक के बाद एक शहरए एक के बाद एक पर्व ! उल्लेखनीय है कि बीकानेर के जिला मजिस्ट्रेट ने धारा 144 लगाने के आदेश जारी कर दिए है। हिंदू जागरण मंच की ओर से 2 अप्रेल को नव संवत्सर पर धर्म यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
गौरतलब है कि हिन्दू जागरण मंच की ओर से मंगलवार सुबह आयोजन की सूचना लिखित में कलेक्टर को दी गई थी और उसी दिन शाम को कलेक्टर ने नगरीय सीमा में बिना अनुमति के रैली और जुलूस निकालने पर निषेधाज्ञा लगा दी। शहर के जागरूक लोगों का कहना है कि इस प्रकार के आदेशों से कांग्रेस की हालत आने वाले चुनावों में उत्तर प्रदेश की तरह हो जाएगी। सरकार इस प्रकार से तुष्टीकरण क्यों कर रही है। सीएम के सलाहाकार उन्हें गलत फीडबैक देकर मुख्यमंत्री और कांग्रेस की छवि खराब कर रहे हैं। नव संवत्सर पर निकाले जानी वाली धर्मयात्रा राजनीति से दूर है, इसमें कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों की विचारधारा रखने वाले सनातनी लोग शामिल होते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई स्थानीय संगठनों ने जताया रोष


कोटा के बाद बीकानेर में धारा 144 लगाने पर भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सीएम गहलोत पर निशाना साधा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर लिखा है कि गहलोत सरकार तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त है। सरकार को हिंदू संस्कृति के कार्यक्रमों से आखिर क्या समस्या है? नव संवत 2079 और चैत्र नवरात्र के प्रारंभ होने से पहले ही बीकानेर में धारा 144 लगाने का क्या औचित्य? पहले कोटा में भी ऐसा ही तुगलकी आदेश निकाला था। वहीं स्थानीय संगठनों ने भी गहलोत सरकार और कलेक्टर के इस आदेश के प्रति रोष व्यक्त किया है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here