रोडवेज बसों में वृद्धजनों के लिए होंगी सीटें आरक्षित

0
261
रोडवेज

बनेगा अलग से बुकिंग काउन्टर, मुख्यालय ने जारी किए निर्देश।

बीकानेर। रोडवेज बसों मेें सफर करने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक खुशखबरी है। रोडवेज बसों में अब वरिष्ठ नागरिकों के लिए सीटें आरक्षित होंगी और उनके लिए बस स्टेण्ड पर अलग से बुकिंग काउंटर भी बनाए जाएंगे।

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बस स्टेण्ड्स पर वरिष्ठ नागरिकों और वृद्धजनों के लिए अलग से बुकिंग काउंंटर खोलने और बसों में सीटें आरक्षित करने के लिए रोडवेज मुख्यालय ने निर्देश जारी किए हैं।

विभागीय सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान रोडवेज के बस स्टेण्ड्स के बुकिंग काउंटरों पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए आम नागरिकों की तरह से अलग से लाइन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आदेश के अनुसार साथ ही रोडवेज की बसों में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सीट आरक्षित करने की व्यवस्था की जाए।

वहीं आरक्षित सीटों के पीछे वरिष्ठ नागरिक आवश्यक रूप से अंकित करने के निर्देश दिए हैं। राजस्थानरोडवेज की 40 और 45 सीट वाली बस में 2 सीट और 50 सीट वाली बस में 3 सीट वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरक्षित की गई हैं। 45 सीट वाली बस में सीट नम्बर 21 व 22 और 50 सीट वाली बस में 20, 21 तथा 22 नम्बर की सीटें वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरक्षित की गई हैं। इन सीटों पर वरिष्ठ नागरिक सीट अंकित किए जाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here