नहीं मिले एसडीएम तो उनकी जीप पर ही चिपकाया ज्ञापन, देखें वीडियो….

0
406
SDM did not get the memo pasted on their jeep

वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर रहे भूमाफिया

छतरगढ़ तहसील का मामला, जागरूक लोगों को दी जा रही धमकियां

बीकानेर। छतरगढ एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे क्षेत्र के लोगों ने उनके नहीं मिलने पर एसडीएम की जीप पर ज्ञापन चिपका दिया। प्रशासनिक अधिकारियों की बेपरवाही से आक्रोशित लोगों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार छतरगढ़ तहसील क्षेत्र के सत्तासर गांव में वन विभाग की भूमि पर किए जा रहे अवैध कब्जों के खिलाफ वन विभाग की ओर से की गई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से खफा होकर भू-माफियाओं ने सत्तासर के ही कुछ लोगों को जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने आज छतरगढ उपखंड कार्यालय पर भू-माफियाओं से परेशान होकर एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। अपनी समस्याओं से अवगत करवाने के लिए ग्रामीण जब एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे तो वे अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे, जिससे ग्रामीण और ज्यादा आक्रोशित हो गए। उन्होंने एसडीएम की जीप पर ही ज्ञापन चिपका दिया।

बताया जा रहा है कि सत्तासर में भू-माफियाओं की करतूतों और दबंगई से परेशान होकर शुक्रवार रात को काफी लोगों ने छतरगढ़ थाना अधिकारी को परिवाद सौंपकर कार्रवाई करने की मांग की थी। जिस पर पुलिस ने कांग्रेस नेता व अन्य जनप्रतिनिधियों सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

सत्तासर के आरएलडी नेता दौलत राम डेलू ने कहा कि वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने प्रशासन से की। इस शिकायत से खफा हुए भूमाफियों ने शिकायतकर्ताओं को जान से मारने की धमकियां दी। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here