पीबीएम कैंसर अस्पताल में किया गया घोटाला पहुंचेगा जयपुर एसीबी

0
941
Scam done in PBM Cancer Hospital will reach Jaipur ACB

फाइल तैयार, गुरुवार को मुख्यमंत्री के हाथों में और एसीबी मुख्यालय में सौंपी जाएगी

बीकानेर। पीबीएम कैंसर अस्पताल में अभी हाल ही में बिना वजह खरीदी गए इंजेक्शन का मामला अब मुख्यमंत्री के हाथों में और एसीबी कार्यालय पहुंचाया जा रहा है। पीबीएम हेल्प कमेटी ने इस मामले की पूरी फाइल तैयार कर ली है और कमेटी अध्यक्ष जयपुर के लिए आज रवाना हो रहे हैं।

कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि जयपुर में एसीबी मुख्यालय और सीएमओ में उनकी मोबाइल के जरिए वार्ता हुई है, दोनों जगहों पर फाइल लाने को कहा गया है। गुरुवार को दोनों स्थानों पर इस मामले की फाइल पहुंचाने के लिए वे आज जयपुर के लिए रवाना हो रहे हैं। व्यक्तिगत रूप से दोनों स्थानों पर इस घोटाले की पूरी जानकारी दी जाएगी और फाइल सौंपी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कैंसर अस्पताल में कार्यरत डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल, डॉ. मुकेश सिंघल, डॉ. राजेन्द्र बोथरा, इंजेक्शन सप्लाई करने वाली फर्म गणेश डिस्ट्रीब्यूटर्स, पीबीएम अस्पताल के अकाउंट विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की करतूतों को मुख्यमंत्री और एसीबी मुख्यालय में बताया जाएगा। साथ ही अस्पताल में आने वाले रोगियों को लूटने की करतूतें भी सरकार के सामने रखी जाएंगी। ये सब पीबीएम अस्पताल के हालात सुधारने के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल ने मई महीने में कैंसर रोगियों को लगने वाले एक विशेष इंजेक्शन (400 एमजी) की 300 वॉयल का ऑर्डर अपनी चहेती फर्म मैसर्स गणेश डिस्ट्रीब्यूटर को कमीशन के लालच में दे दिया। जबकि मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के मुताबिक ये विशेष इंजेक्शन गंभीर रोगियों के ही काम में आते हैं, वह भी 200 एमजी के। जब प्रकरण उजागर हुआ तो डॉ. बेनीवाल ने अपनी चहेती फर्म को ऑडर्र निरस्त होने की जानकारी देते हुए तुरंत सप्लाई कर देने को कहा। इतना ही नहींए मैसर्स गणेश डिस्ट्रीब्यूटर्स ने रात को ही आर्डर किए गए विशेष इंजेक्शन की सप्लाई कर दीए जिसे डॉ. बेनीवाल ने ही प्राप्त कर लिया। जबकि इस ऑर्डर को निरस्त किया जाना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here