उदयनिधि स्टालिन का 12 सितम्बर को पुतला फूकेंगें संत, की थी सनातन पर अभद्र टिप्पणी

0
196
Saint will burn effigy of Udhayanidhi Stalin on 12th September, had made indecent remarks on Sanatan

राजनीतिक फायदे के लिए सनातन पर अभद्र टिप्पणी करना उचित नहीं – सरजूदास महाराज

कोटगेट के आगे फूंका जाएगा स्टालिन का पुतला, संत समाज में आक्रोश

बीकानेर। सनातन धर्म के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां सुनने के बाद बीकानेर के संत समाज की ओर से एक आवश्यक मीटिंग सुजानदेसर स्थित रामझरोखा कैलाशधाम में आयोजित की गई। जिसमें राजनीतिक फायदे के लिए सनातन पर अभद्र टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया गया।


बीकानेर संत समाज के अध्यक्ष सरजूदास महाराज ने बताया कि बीते दिनों तमिलनाडू के मुख्यमंत्री के बेटे ने उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी से संत समाज आक्रोशित है। इस तरह के बयान केवल राजनैतिक फायदे को लेकर दिए जाते हैं, लेकिन संत समाज यह चेतावनी देता है कि सनातन के खिलाफ बोलने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही होगी।

नवलेश्वर मठ के विलासनाथ महाराज ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुजरात के स्वामीनारायण मंदिर से संबंधित ऐसे कई वीडियो आए हैं जहां स्वामीनारायण संप्रदाय के स्वामियों ने अपने प्रवचन (उपदेश) के दौरान नाथ सम्प्रदाय के खिलाफ व हिंदू देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

विलासनाथ महाराज ने कहा कि मंगलवार को सुबह 11 बजे कोटगेट पर सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों का पुतला जलाया जाएगा और जरुरत पड़ी तो ऐसे सनातन धर्मविरोधी टिप्पणी करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी। संत समाज की बैठक में योगी महंत सूरजनाथ, योगी महंत रामनाथ, महंत योगी विलासनाथ, योगी ओमनाथ, योगी महंत सुभाषगिरी, प्रहलाददास महाराज, रामदास महाराज, शंकरगिरी महाराज, गिरधारीनाथ महाराज, अशोकनाथ महाराज, योगी दीपकनाथ एवं अमरीन पुरी महाराज उपस्थित रहे। गौरतलब है कि तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को बीमारी बताते हुए उसे समाप्त करने के बयान दिए थे। इसके बाद ए. राजा नाम के नेता ने भी सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी की थी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here