सहारण हत्याकांड का खुलासा, बीस लाख की सुपारी दी गई

0
528
सहारण हत्याकांड

पांच लोग गिरफ्तार, दो वर्ष से चल रही थी प्लानिंग

बीकानेर। भाजपा नेता और रावतसर नगर पालिका अध्यक्ष के पति हरवीर सहारण हत्याकांड का खुलासा आज पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने भाजपा नेता सहारण की हत्या के आरोप में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता की हत्या के लिए बीस लाख रुपए की सुपारी दी गई थी।

हत्या की मुख्य वजह पुरानी रंजिश रही है। सहारण की हत्या करने के लिए हनुमानगढ़ केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष महेन्द्र पूनिया ने बीस लाख रुपए की सुपारी रामनिवास महला को दी थी। सुपारी के ये रुपए उसे आगे किसी हत्यारे को देने थे लेकिन रामनिवास महला ने स्वयं ही भाजपा नेता सहारण की गोली मार कर हत्या कर दी।

रेंज के आईजी दिनेश एमएन व हनुमानगढ़ एसपी अनिल कयाल ने हनुमानगढ़ स्थित एसपी ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए इस हत्याकांड का खुलासा किया।

आईजी ने बताया कि हरवीर सहारण की रंजिश की वजह से नगर पालिका प्रधान नीलम सहारण ने महेन्द्र पूनिया के रावतसर में कुछ प्लॉट रकबा राज घोषित करवा दिये थे। साथ ही कुछ समय पहले सहारण ने पूनिया को थप्पड़ भी मारा था। यही वजह सहारण की हत्या का मुख्य कारण बनी।

आईजी ने बताया कि पूनिया ने सहारण हत्या करवाने के लिये महला को हायर किया और महला ने हरियाणा के एक शॉर्प शूटर से बात की थी लेकिन किन्हीं कारणों से महला ने यह हत्या एक अन्य को साथ लेकर स्वंय ही कर दिया।

सहारण की विगत 15 दिनों से रैकी की जा रही थी और रैकी करने व हत्या के बाद शरण देने के मामले में पुलिस ने अमनदीप पुत्र कुलदीप जाट निवासी रावतसर, रमेश कुमार पुत्र शिशपाल सुथार निवासी चक 9 एएम, अशोक कुमार पुत्र बृजलाल जाति रेगर निवासी वार्ड 9, रावतसर, हत्या करवाने की सुपारी देने वाले महेन्द्र पूनिया पुत्र अमरसिंह निवासी पदपपुरा को भी गिरफ्तार किया है।

हरियाणा के शॉर्प शूटर की तलाश में पुलिस टीमें लगातार काम कर रही है। हत्या में उपयोग की गई निशान कार भी बरामद कर ली गई है।

आईजी ने हरियाणा से राजस्थान में आकर बदमाशी करने वाले लोगों पर अंकुश लगाने के सवाल पर कहा कि जल्द ही सीमा पर नाकेबंदी आदि का प्रयास किया जाएगा।

फिलहाल आज हरवीर सहारण हत्याकांड में गिरफ्तार पांचों लोगों को न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here