सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा : कांग्रेस की कलह आज सड़क पर

0
264
Sachin Pilot's Jan Sangharsh Yatra: Congress's discord on the road today

पायलट ने कहा – राजनीति आग का दिया है, तैर कर पार करना होगा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा का बड़ा बयान, इस यात्रा से संगठन का कोई लेना -देना नहीं

बीकानेर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट की आज अजमेर से शुरू हुई जन संघर्ष यात्रा के साथ ही कांग्रेस की कलह सड़क पर आई दिखाई दी। पदयात्रा में हजारों युवा पायलट के साथ खड़े नजर आए। इस पदयात्रा में पायलट को मिलते युवाओं के समर्थन के बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं छिड़ गईं। इधर, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस संगठन का इस यात्रा सेे कोई लेना-देना नहीं है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हजारों युवा समर्थकों के साथ सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक की पांच दिवसीय पदयात्रा शुरू की। उन्होंने यह पदयात्रा भ्रष्टाचार और पेपर लीक के मुद्दे पर निकाली है। यात्रा शुरू करने से पहले सचिन पायलट ने आमजन और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पायलट ने इस दौरान कहा कि राजनीति आग का दरिया है और उसे तैर कर पार करना होगा।
राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार कांग्रेस आज उसी हालत में नजर आ रही जो आज से तीन साल पहले थी। सचिन पायलट और अशोक गहलोत की मुख्यमंत्री की कुर्सी की लड़ाई में सचिन पायलट गुट के विधायक मानेसर जाकर बैठ गए थे, लेकिन कांग्रेस आलाकमान द्वारा दोनों की आपसी सुलह कराने का विश्वास दिलाया लेकिन आलाकमान भी दोनों की कलह को सुलझा नहीं पाया।

कैबिनेट मंत्री की पत्नी ने जनता से की अपील


गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्रसिंह के बेटे अनिरूद्धसिंह ने एक ट्वीट करते हुये लिखा, ‘मेरी मां का भरतपुर की जनता से विनम्र निवेदन।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘प्रिय भरतपुर वासियों युवाओं के सुनहरे भविष्य, भ्रष्टाचार के विरुद्ध जनता के हितों के लिए देश के जनप्रिय नेता मेरे प्रिय भाई सचिन पायलटजी गुरुवार 11 मई से 15 मई, 2023 तक अजमेर से जयपुर तक जन संघर्ष पदयात्रा के लिए उन्हें बधाई एवं उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। मैं भरतपुर के सभी मेरे परिवार के सदस्यों अपील करती हूं की अधिक से अधिक संख्या में अजमेर पहुंचकर मेरे भाई सचिन पायलट की भ्रष्टाचार के विरुद्ध इस आवाज को बुलंद करें और अपना समर्थन दें। धन्यवादण्। दिव्या कुमारी भरतपुर।’
गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे अपने ट्वीट के चलते छाए रहते हैं और कांग्रेस औऱ राहुल के खिलाफ कई बयान देते हैं। पहले भी मंत्री के बेटे अनिरुद्ध सिंह कांग्रेस के खिलाफ बोलते हुए तीन सह प्रभारियों की नियुक्ति को नौटंकी बताया था और राहुल गांधी को भी झक्की और सिरफिरा तक कह चुके हैं।

प्रदेशाध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा का बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसा पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की अजमेर से जयपुर तक जनसंघर्ष पदयात्रा पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा का बड़ा बयान सामने आया है। डोटासरा ने कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस संगठन का कोई लेना देना नहीं है, यह पायलट की निजी यात्रा का कार्यक्रम है। डोटासरा ने कहा कि हाथ का निशान, खडग़े, राहुल, सोनिया की फोटो और एआईसी या पीसीसी की मंजूरी तब ही संगठन का कार्यक्रम होता है। इस यात्रा को लेकर प्रदेश संगठन से किसी प्रकार की कोई मंजूरी ली गई है और न ही कोई जानकारी दी गई है। ऐसे में यह यात्रा पार्टी की यात्रा कैसे हो सकती है। पायलट पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई के सवाल पर बोले डोटासरा, एआईसीसी ही कोई फैसला लेगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here