सचिन पायलट : वर्किंग कमेटी में जगह, नाराजगी दूर करने की कोशिश !

0
203
Sachin Pilot: Place in the working committee, try to remove resentment!

कांग्रेस ने खेला ये बड़ा दांव, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रखा कमेटी से बाहर

प्रदेश के कई बड़े चेहरे कमेटी से नदारद

बीकानेर। कांग्रेस ने अपने पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। विधायक सचिन पायलट को सीडब्ल्यूसी में मौका दिया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को दूसरी बार सदस्य बनाया गया है। इस नई टीम में राजस्थान से 4 चेहरों को जगह मिली है। सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र सिंह, महेंद्रजीत सिंह मालवीय और हरीश चौधरी को टीम में शामिल किया गया है।


राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार सचिन पायलट को सीडब्ल्यूसी में मौका दिया जाना कई संकेत दे रहा है। प्रदेश में सचिन पायलट की जो नाराजगी रही है उसे कम करने की कोशिश है। विधानसभा चुनाव से पहले संगठन में राष्ट्रीय स्तर पर ये बदलाव मायने रख रहे हैं। इस टीम से राजस्थान के कई चेहरे नदारद हैं। रघु शर्मा, रघुवीर मीणा, अशोक गहलोत समेत तमाम चेहरे बाहर रखे गए हैं।
विश्लेषकों के अनुसार सचिन पायलट और भंवर जिंतेंद्र सिंह दोनों पूर्वी राजस्थान से आते हैं। इन दोनों को राष्ट्रीय टीम में जगह देकर पार्टी ने एक बड़ा संकेत दिया है। क्योंकि, अलवर से भंवर जिंतेंद्र सिंह आते हैं। उन क्षेत्रों में कांग्रेस ने अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए जितेंद्र सिंह दोबारा जगह दी गई है। वहीं सचिन पायलट भले ही सत्ता में नहीं हैं लेकिन उनकी अहमियत बनाए रखने के लिए उन्हें सीडब्ल्यूसी में जगह दी गई है। पूर्वी राजस्थान में इन दोनों नेताओं को जगह देकर पार्टी ने बड़ा दांव खेल दिया है।

रघुवीर मीणा गए और महेंद्रजीत सिंह को दी एंट्री

इस टीम में बड़ा नाम महेंद्रजीत सिंह मालवीय का है। जिन्हें सीब्ल्यूसी का मेंबर बनाया गया है। दरअसल, रघुवीरसिंह मीणा को सदस्य पद से हटाया गया है। उनकी जगह अब कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय को जगह दिया है। महेंद्रजीत सिंह भागीदौरा सुरक्षित विधान सभा सीट से विधायक हैं। सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। बांसवाड़ा जिले की यह सीट कई वर्षों से कांग्रेस के पास है।

रघु शर्मा को भी किया बाहर

अजमेर जिले की केकड़ी विधान सभा सीट से विधायक और कांग्रेस के बड़े नेता रघु शर्मा को वर्किंग कमेटी से बाहर रखा गया है। बाड़मेर जिले की बायतु विधान सभा सीट से विधायक हरीश चौधरी को इंचार्ज बनाए रखा गया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस की यह वर्किंग कमेटी कितना असरकारक साबित होगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here