पेड़ों को गोद लेने एवं पर्यावरण सुरक्षा के लिए रन फॉर वन

0
247
रन फॉर वन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश।

बीकानेर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से संरक्षण के प्रति आमजन को जागरूक करने के आज रन फॉर वन दौड़ का आयोजन किया गया।

रन फॉर वन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष, जिला एवं सेशन न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार पारीक के निर्देशन में आयोजित रन फॉर वन दौड़ सुबह छह बजे शुरू हुई। महिला न्यायिक अधिकारियों द्वारा हवा में गुब्बारें उड़ा कर व हरी झंडी दिखाकर रन फॉर वन दौड़ को रवाना किया गया। दौड़ अम्बेड़कर सर्किल से रवाना होकर रविन्द्र रंग मंच, गांधी पार्क पर समाप्त हुई।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव, पवन कुमार अग्रवाल (अपर जिला एंव सेशन न्यायाधीश) ने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस विभाग एवं अन्य विभागों के समन्वय से आयोजित दौड़ में 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों जिसमें स्कूली बच्चे, स्काउट, एनसीसी, पुलिस के जवान, विभिन्न कार्मिक, आमजन, स्वयंसेवी संस्थाएं आदि शामिल थे। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने सभी उपस्थित जनों को पेड़ों का संरक्षण करने व सुरक्षित रखने के लिए शपथ दिलाई।

उन्होंने बताया कि आम जन को पर्यावरण संरक्षण के प्रति और अधिकाधिक पौधे लगाने के लिए लोगों में जागरूकता लाने के उदेश्य से यह रन फॉर वन दौड़ आयोजित की गई है। कार्यक्रम के बाद 13 जुलाई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रचार- प्रसार के लिए पेम्फलेट्स भी वितरित किए गए।

रन फॉर वन दौड में भाग लेने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए तथा समस्त प्रतिभागियों को पौधे वितरित किए गए ताकि पर्यावरण संरक्षण और प्रकृति के प्रति लोगों में प्रेम बढ़े और पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक लोग आगे आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here