आरएसएस चीफ ने सलमान खान के पिता सलीम खान और मां हेलन को किया सम्मानित

0
201
आरएसएस

मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से किया सम्मानित, मुम्बई में हुआ आयोजन।

मुम्बई। सलमान खान के पिता सलीम खान और मां हेलन को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। मुंबई में उन्हें ये पुरस्कार आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने प्रदान किया। सलीम खान और हेलन के अलावा डायरेक्टर मधुर भंडारकर को भी यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

गौरतलब है कि संगीत, नाटक, कला और सामाजिक क्षेत्र में अपना योगदान देनेवाले व्यक्तियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। कला के क्षेत्र में भी इस पुरस्कार की बड़ी एहमियत है।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्विटर पर इस समारोह से सलीम खान, हेलन और मधुर भंडारकर फोटो शेयर की है। उल्लेखनीय है कि 24 अप्रेल को हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाता है। यह पुरस्कार प्रसिद्ध पाश्र्व गायिका लता मंगेशकर एवं आशा भोसले के पिता पं. दीनानाथ मंगेशकर की स्मृति में विभिन्न क्षेत्रों में विशेष योगदान करने वाले व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है।

देश में सेकुलर राजनीति करने वाले पंडितों ने अभी तक इस पुरस्कार समारोह पर अपने विचार प्रकट नहीं किए हैं लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते इस समारोह, पुरस्कार देने वाले और लेने वालों पर कटाक्ष कुछ दिनों में सामने आ जाएं तो कोई बड़ी बात नहीं मानी जानी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here