सागर रोड स्थित हनुमान मंदिर की छत तोड़ी, लोगों में आक्रोश

0
422
Roof of Hanuman temple located on Sagar Road was broken, people were angry

जानबूझ कर, षडय़ंत्रपूर्वक घटना को अंजाम देने के लगाए जा रहे हैं आरोप

बीकानेर। सागर रोड स्थित हनुमान मंदिर की छत (खपरैल से बनी) आज दुर्घटना का रूप देते हुए तोड़ दी गई। जिससे लोगों में आक्रोश फैल गया। क्षेत्र के जागरूक लोगों ने इस बारे में जेएनवीसी पुलिस थाने में परिवाद दिया है।


मिली जानकारी के अनुसार सागर रोड पर यह मंदिर तकरीबन काफी समय से स्थापित है। रोजाना लोग इस मंदिर में हनुमानजी व गणेश भगवान के दर्शन करने जाते हैं और पूजा करते हैं। पिछले कुछ समय से कुछ दबंग लोग इस मंदिर को हटाने का प्रयास करने में लगे हैं। क्षेत्र के लोगों ने उन दबंगों के मंसूबे भांप कर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों को लिखित में इस बारे में जानकारी दे दी थी। क्षेत्र में रहने वाले जागरूक नागरिक ने इस बारे में कुछ दिनों पहले की जेएनवीसी थाने में शिकायत दी थी, जिस पर उनके बयान भी पुलिस ने लिए।

उस दौरान जागरूक नागरिक ने पुलिस को बता दिया था कि कुछ लोग मंदिर को तोडऩे की फिराक में हैं। इसके बाद मंदिर पर सीसी कैमरे लगवा दिए गए। लेकिन दबंगों में कानून और पुलिस का कोई खौफ दिखाई नहीं दिया और उन्होंने मंदिर हटाने की एलानिया चेतावनी दी। आरोप है कि दबंगों ने आज साजिशन तरीके से दुर्घटना का रूप देते हुए अपने एलान को अंजाम दे दिया।


सीसी कैमरों में कैद हुए फूटेज में एक ऊंट गाड़़ा (ऊपर तक भरा हुआ) सडक़ पर आता हुआ नजर आ रहा है, जिसमें मंदिर की छत (खपरैल से बनी) में लगे पाइप फंसते हैं, जिससे ऊंट गाड़ा एकबारगी पीछे आता है और तुरंत तेजी से आगे बढ़ते हुए मंदिर की छत को गिराकर भाग निकलता है। जबकि उस दौरान सडक़ पर कोई गाड़ी वगैरह भी नहीं थी, जिसे साइड देने के लिए ऊंट गाड़ा मंदिर की छत के करीब आया हो। क्षेत्रवासियों की ओर से इस बारे में पुलिस थाने में परिवाद दिया गया है और साथ ही सीसी फुटेज भी पुलिस को दिखा दिए गए हैं। इस घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here