शिव-पार्वती मंदिर में 12 जून को होगी जगद्गुरु शंकराचार्य महाराज की धर्म सभा

0
259
Religious meeting of Jagadguru Shankaracharya Maharaj will be held on June 12 in Shiv-Parvati temple.

13 जून गौ प्रतिष्ठा संकल्प यात्रा का आयोजन, दीक्षा समारोह और चरण पादुका पूजन भी

बीकानेर। जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज के बीकानेर आगमन को लेकर सनातन धर्म रक्षा मंच की ओर से तैयारियां जोरों पर की जा रही है। मंच के लोग और आयोजन से जुड़े अन्य लोग टीमें बनाकर इस शहरवासियों को और आस-पास के ग्रामीण इलाकों में लोगों को धर्म सभा में शामिल होने का न्यौता दे रहे हैं।


सनातन धर्म रक्षा मंच के संतोषानंद सरस्वती महाराज ने बताया कि प्रचंड गर्मी को देखते हुए श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ का समय अपरान्ह तीन बजे से शाम छह बजे तक का रखा गया है। पंडित भाईश्री श्रीमद् भागवत कथा का वाचन करेंगे। वहीं कथा स्थल पर गर्मी से राहत देने के लिए पर्याप्त कूलर, पंखें आदि उपकरणों की व्यवस्था की जा रही है, जिससे श्रोताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने बताया कि खेतेश्वर बस्ती स्थित जंगलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में कथा का आयोजन किया जाएगा। आयोजन में बीकानेर और बाहर से आने वाले साधु-संतों के आवास, भोजन आदि की व्यवस्थाएं की गई हैं। साथ ही परिवहन, टैंट, आयोजन स्थल पर साफ-सफाई आदि की व्यवस्थाओं के लिए आयोजन से जुड़े लोगों को जिम्मेदारियां दी जा रही हैं।


मंच के पदाधिकारी सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पंडित गायत्रीप्रसाद शर्मा, यज्ञप्रसाद शर्मा, पुखराज सोनी, वरुण शर्मा, शांतिलाल गहलोत, पूनमचंद चौधरी, सुमन जाजड़ा, भंवरी देवी, जसोदा पंचारिया, जयश्री भाटी, श्रुति बागड़ी, मंजू गोस्वामी, श्रीराम पंचारिया, राजेश कुलरिया, अशोक सुथार, नंदकिशोर गहलोत, गौरीशंकर भाटी, राजेश स्वामी, किर्ती भाटी सहित बहुत से कार्यकर्ता आयोजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here