मोबाइल पर धमकी देकर फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

0
311
फिरौती

बीकानेर केन्द्रीय जेल में सजा भुगत रहा है कैदी, कोटगेट थाना पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार।

बीकानेर। व्हाट्सएप से वीडियो कॉल कर धमकी देने और पांच लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में कोटगेट पुलिस ने आज मुख्य आरोपी सोनू संधा को बीकानेर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी को दो दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक जेल से फोन कर फिरौती मांगने के मामले में आरोपी सोनू संधा सोनू संधा हरियाणा के फतेहाबाद के शेखपुर सोता गांव का रहने वाला है और बीकानेर केन्द्रीय कारागार में सजायाफ्ता है। आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी लूट और डकैती के दर्जनों मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। आरोपी सोनू संधा पीलीबंगा में डकैती के मामले में यहां दस साल की सजा भुगत रहा है। आरोपी सुक्खा गैंग से जुड़ा हुआ था और बीकानेर में भी इसने कई वारदातों को अंजाम दिया है।

गौरतलब है कि रानीबाजार स्थित बंगाली मंदिर के पास रहने वाले हेमन्त सोनी ने 29 जून को कोटगेट थाने में जेल में बंद कैदी सोनू संधा के खिलाफ फिरौती मांगने का मामला दर्ज करवाया था। सोनू संधा ने 15 जून को जेल से फोन कर पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। उसी रात परिवादी के घर के सामने खड़ी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया था। वारदात के अगले दिन फिर परिवादी के व्हाट्सएप पर कॉल आया और कहा कि रात को ट्रेलर कैसा लगा। साथ ही रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी परिवादी को दी गई थी।

पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी की रिमांड पर लेने के साथ ही आरोपी के स्थानीय सहयोगियों की गिरफ्तारी में जुटी है। जानकारी के अनुसार जेल में बंद अपराधी स्थानीय अपराधियों की मदद से दो नंबर का काम करने वाले लोगों के नंबर लेकर फिरौती मांगने का काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here