राज्यसभा चुनाव : प्रदेश में क्रॉस वोटिंग की आशंका से डरी कांग्रेस

0
447
Rajya Sabha elections: Congress scared of fear of cross voting in the state

सभी विधायकों को जयपुर पहुंचने का फरमान किया जारी

बाहरी उम्मीदवार बनाए जाने से कुछ विधायकों में बताई जा रही है नाराजगी

बीकानेर। प्रदेश की 4 राज्यसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने इस बार अपने तीन ऐसे नेताओं को उम्मीदवार बनाया है जो बाहरी हैं। स्थानीय उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से विधायकों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। ऐसे में पीसीसी ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों को तुरंत जयपुर पहुंचने का फरमान जारी किया है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने तो इस बारे में खुलकर नाराजगी जाहिर भी कर दी है। वहीं कांग्रेस विधायक भरतसिंह ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बाहरी उम्मीदवार बनाए जाने पर रोष जता दिया है। कोटा जिले के सांगोद विधायक ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधा है। कांग्रेस द्वारा राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशी घोषित करने के बाद विधायक भरतसिंह के इस पत्र से कांग्रेस में आंतरिक असंतोष नजर आने लगा है। इस पत्र के माध्यम से भरत सिंह ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए लिखा है कि इस सच्चाई से इनकार नहीं किया जा सकता है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में लडऩे से ये बड़े नेता हिम्मत नहीं रखते हैं। ये वरिष्ठ नेता राज्यसभा के माध्यम से ही जिंदा रहना चाहते हैं। ये नेता चुनाव जीतने के बाद ‘लाट साहबÓ बन जाते हैं।


ऐसे में कांग्रेस ने क्रॉस वोटिंग की आशंका में मद्देनजर पार्टी के सभी विधायकों और निर्दलीय विधायकों की बाड़ेबंदी की तैयारी कर ली है। सभी विधायकों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर बुलाया गया है। मुख्यमंत्री आवास पर तीनों प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। सभी विधायकों से मुलाकात करेंगे।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। ये तीनों प्रत्याशी कल यानि बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। राज्यसभा के लिए 10 जून को मतदान होना है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here