जिले का जायजा ले रही है आरएएफ की प्लाटून

0
218
आरएएफ

सात दिन तक परिचय अभ्यास के दौरान जुटाएगी जिले की जानकारी

बीकानेर। रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की डी/83 बटालियन की एक प्लाटून इन दिनों शहर के सभी थानों में जाकर परिचय अभ्यास कर रही है।

तकरीबन तीन महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीकानेर शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों की जानकारियों से रूबरू होने के लिए आरएएफ की ओर से यह कवायद की जा रही है।

प्लाटून के उपकमाण्डेन्ट धन्नाराम यादव ने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय के आदेशानुसार रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) सभी थाना क्षेत्रों का गहनता से अध्ययन कर रही है। ताकि जरूरत पडऩे पर यह फोर्स तुरन्त कार्रवाई कर सके। आज इस प्लाटून ने शहर के पुलिस थाना कोतवाली व कोटगेट में जाकर परिचय अभ्यास और रूट मार्च किया।

उन्होंने बताया कि 9 से 15 सितम्बर तक आरएएफ की यह प्लाटून इलाके की जनसंख्या, संवेदनशील जगहों तथा विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा, बलवाइयों की सूची तैयार करेगी। ताकि प्राकृतिक आपदा या सांप्रदायिक तनाव की स्थिति होने पर ज्यादा कारगर तरीके से उसे नियंत्रित किया जा सके।

बनाए जा रहे हैं मानचित्र

जानकारी के मुताबिक प्लाटून अपने परिचय अभ्यास के दौरान विभिन्न क्षेत्रों का मानचित्र भी तैयार कर रही है। जिससे कि अप्रिय स्थिति उत्पन्न होने पर उस पर नियंत्रण करने के लिए उक्त स्थान पर तत्काल पहुंचने में सुविधा हो सके।

रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की यह प्लाटून जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्रों में भी इस प्रकार का परिचय अभ्यास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here