अवैध रॉयल्टी वसूली का विरोध, ट्रक संचालकों ने मानव श्रृंखला बना कर जताया रोष, देखें वीडियो…

0
378
Protest against illegal royalty collection, truck operators expressed their anger by forming a human chain

पिछले 22 दिनों से दिया जा रहा है धरना

सरकार ने अभी तक नहीं ली ट्रक संचालकों की सुध

बीकानेर। अवैध रॉयल्टी वसूली के खिलाफ आज ट्रक संचालकों का विरोध बाहर आ गया। ट्रक संचालकों ने अवैध रॉयल्टी वसूली के खिलाफ नूरसर फांटे पर मानव श्रृंखला बनाकर अपना रोष जताया। प्रदर्शन के दौरान आपदा प्रबंधन मंत्री मौके पर पहुंचे ट्रक संचालकों को आश्वासन दिया कि अधिकारियों से वार्ता कर जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा।


गौरतलब है कि अवैध रॉयल्टी वसूलने और खान मालिकों की हठधर्मिता खिलाफ नूरसर फांटे पर पिछले 22 दिनों से ट्रक संचालकों की ओर से धरना दिया जा रहा है। लेकिन सरकार और उसके प्रशासन ने आज तक ट्रक संचालकों की इस परेशानी पर ध्यान नहीं दिया। जिससे ट्रक संचालकों का सब्र का बांध आज टूट गया और मानव श्रृंखला बनाकर आज उन्होंने सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की।


प्रदर्शनकारियों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि पूर्व रॉयल्टी अधिकारियों और खनन विभाग के अधिकारियों के बीच जो समझौता हुआ, उससे रॉयल्टी ठेकेदार पूरी तरह से मुकर गए हैं। चार मई को संभागीय आयुक्त के समक्ष रॉयल्टी ठेकेदार, खनन विभाग अधिकारी व ट्रक संचालकों के प्रतिनिधि मंडल के बीच मौखिक रूप से समझौता किया गया था। इसके फलस्वरूप ट्रक संचालकों ने धरना समाप्त करने का घोषणा कर दी, लेकिन जब ट्रक बजरी भरने खान में पहुंचे तब ठेकेदार द्वारा खनन मालिक को ये कहकर बजरी भरने से मना करवाया कि इनसे दुगनी कीमत वसूल की जाए और ओवरलोड भरे जाएं। वार्ता के बाद भी अपने को ठगा महसूस कर रहे ट्रक संचालक ने आज फिर सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन किया।
मौके पर पहुंचे आपदा प्रबंधन मंत्री ने ट्रक संचालकों से वार्ता कर आश्वासन दिया कि अधिकारियों से वार्ता कर जल्द ही ट्रक संचालकों की उचित मांगे मनाई जाएगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here