वॉट्सऐप यूजर्स की बढ़ेगी मुसीबत ! ऐप चलाने को देने होंगे पैसे ?

0
551
Problems for WhatsApp users will increase! Will you have to pay to run the app?

वॉट्सऐप की तरफ से सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा सकता है पेश

वॉट्सऐप के दो सेक्शन में दिखाया जा सकता है विज्ञापन

वॉट्सऐप की तरफ से साफ कर दिया गया है कि वो ज्यादा दिन तक फ्री सर्विस ऑफर नहीं कर सकती है। वॉट्सऐप की मानें तो उसे कमाई करने के लिए साधन तलाशने हैं। इसके लिए वॉट्सऐप विज्ञापन दिखाने का काम कर सकता है। मतलब साफ है कि कंपनी फिलहाल सब्सक्रिप्शन का बोझ नहीं डालने जा रही है, लेकिन अगर आपको वॉट्सऐप चलाना है तो आपको विज्ञापन देखना होगा। हालांकि यह विज्ञापन आपकी चैट के अंदर नहीं दिखेंगे।

देने पड़ सकते हैं पैसे


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसे फिलहाल आपके लिए चिंता का बात नहीं है, लेकिन इतना जरूर है कि आने वाले दिनों में वॉट्सऐप की तरफ से सब्सक्रिप्शन ऑफर पेश किया जा सकता है। यह ऑफर खासतौर पर उन यूजर्स के लिए होगा, जो बिना विज्ञापन वॉट्सऐप चलाना पसंद करते हैं। वैसे भारत में विज्ञापन सर्विस को कब लॉन्च किया जाएगा। इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन इसकी शुरूआती यूएस और कनाडा से हो सकती है।

विज्ञापन दिखाने की बात स्वीकारी


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप के हेड कैथकार्ट ने साफ कर दिया है कि वॉट्सऐप की ओर से ऐप में विज्ञापन दिखाया जाएगा। लेकिन उन्होंने कहा कि विज्ञापन को मेन इनबॉक्स चैट में नहीं दिखाया जाएगा। रिपोर्ट की मानें, तो विज्ञापन को ऐप के दो सेक्शन में दिखाया जाएगा लेकिन यह दोनों कौन से सेक्शन होंगे, फिलहाल इसकी जानकारी मौजूद नहीं है। इसके पहले सितंबर में कैथ ने वॉट्सऐप में विज्ञापन दिखाए जाने वाली खबरों को खारिज कर दिया था।

ऐसे दिखेंगे विज्ञापन


अगर वॉट्सऐप के नए फीचर की बात करें तो यह इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक स्टोरीज की तरह होगा। मतलब जिस तरह इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक स्टोरीज में एड दिखते हैं, ठीक उसी तरह वॉट्सऐप में भी विज्ञापन दिखेंगे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here