प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को आएंगे बीकानेर, करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

0
531
Prime Minister Modi will come to Bikaner on Saturday, will inaugurate projects worth crores of rupees

तीन घंटे रहेंगे बीकानेर में, साइक्लिस्टों के साथ चलेंगे कई किलोमीटर

प्रदेश भाजपा नेता और प्रशासन जुटा है तैयारियों में

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को बीकानेर आएंगे और यहां करीब तीन घंटे रहेंगे। इस दौरान वे कई करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।


कार्यक्रम की जानकारी देते हुए केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने आज पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री विशेष विमान से तेलंगाना से बीकानेर नाल एयरपोर्ट पर आएंगे। वहां सेे वे नौरंगदेसर स्थित सभास्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री सभा के दौरान सोलर और थर्मल पॉवर को लेकर घोषणाएं कर सकते हैं। साथ ही प्रदेश के 11 जिलों को पेयजल उपलब्ध कराने वाली इंदिरा गांधी नहर परियोजना भी घोषणाओं के केंद्र में हो सकती है। इससे राजस्थान नदी परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस के मुद्दा बनाने की कोशिश का जवाब दे सकते हैं। इस कार्यक्रम में 14 हजार 700 करोड़ रुपए से राजस्थान में बने ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण किया जाएगा।

इसी के साथ बीकानेर रेलवे स्टेशन के रेनोवशन के 450 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के साथ चूरू-रतनगढ़ रेलवे ट्रेक दोहरीकरण कार्य के 422 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। नेशनल थर्मल पॉवर कारपोर्रेशन के तीन थर्मल प्लांट जिले के नोखड़ा और पेथड़ों की ढाणी में स्थापित कर बिजली उत्पादन शुरू हो चुका है। इनका लोकार्पण करने के साथ छत्तरगढ़ में प्रस्तावित थर्मल प्लांट का शिलान्यास मोदी करेंगे। पावर ग्रिड कारपोर्रेशन ऑफ इंडिया बीकानेर-1 व बीकानेर-2 दो सोलर उत्पादन के लिए जीएसएस लगा चुका है। अब लाखासर के पास बीकानेर-3 जीएसएस लगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी शिलान्यास करेंगे।


भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ ने बताया कि पीएम मोदी की सभा स्थल के पास सरकारी कार्यक्रम के लिए अलग से मंच बनाया गया है। इसमें करीब दो हजार लोग शामिल होंगे। कार्यक्रम में 23 जिलों के भाजपा विधायक, श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू के सांसद भी मौजूद रहेंगे। भाजपा नेता सतीश पूनिया ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सभा के लिए एक्सप्रेस वे के पास भूमि को समतल कर शामियाना लगाया गया है। सभा स्थल को सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा घेरे में ले रखा है। सभा में बीकानेर संभाग के चारों जिलों बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ पड़ौसी जिले नागौर से लोगों के पहुंचने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए करीब एक हजार वाहनों की सूची भी भाजपा की टीम ने तैयार कर ली है। इनमें बसों से लेकर कारों तक सभी तरह के वाहन शामिल हैं।

यह रहेगा मिनट-टू-मिनट

अपरान्ह साढ़ेे तीन बजे पीएम का विमान नाल एयरपोर्ट पर उतरेगा। शाम चार बजे आयोजन स्थल पहुंचेंगे। नौरंगदेसर के पास ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा पर विभिन्न प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। शाम 5 बजे जनसभा स्थल पहुंचेंगे। 40 मिनट जनता को संबोधित करने के बाद वापस हेलीकॉप्टर से नाल एयरपोर्ट जाएंगे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here