प्रेक्टीकल नहीं करवाने का डाला दबाव, मांगे दस हजार, एसीबी ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
443
Pressurized not to get practical, demanded ten thousand, ACB arrestedAC

एम.एन. कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य और लिपिक को किया गया गिरफ्तार

दस हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद, दोनों आरोपियों के घरों में तलाशी जारी

आरयूएचएस के कुलपति के नजदीकी रिश्तेदार हैं नर्सिंग कॉलेज के संचालक

बीकानेर। बीएससी नर्सिंग के छात्रों पर प्रेक्टीकल नहीं करवाने का दबाव डाल कर रिश्वत लेने वाले एमएन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य और लिपिक को एसीबी टीम ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया। एसीबी टीम ने आरोपी लिपिक के पास से रिश्वत राशि बरामद की।


एसीबी बीकानेर चौकी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक एमएन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य अनीस अली पुत्र कासिम अली निवासी मुक्ताप्रसाद कॉलोनी और दूसरा मनीष बडग़ुजर पुत्र नंदकिशोर बडग़ुजर निवासी चौपड़ा बाड़ी का रहने वाला है, जो एमएन कॉलेज ऑफ नर्सिंग का लिपिक है। फिलहाल एसीबी टीम दोनों आरोपियों के घरों पर भी तलाशी कर रही है। गौरतलब है कि एम.एन. कॉलेज ऑफ नर्सिंग के मालिक आरयूएचएस (राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज) के कुलपति के नजदीकी रिश्तेदार हैं।

ये था मामला

बीएससी नर्सिंग अंतिम वर्ष के दो छात्रों ने 31 मार्च को एसीबी चौकी में लिखित परिवाद दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि बीएससी नर्सिंग के लिए सरकार की ओर से 70 हजार रुपए प्रतिवर्ष फीस निर्धारित कर रखी है। एमएन कॉलेज ऑफ नर्सिंग आरयूएचएस (राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज) राजस्थान, जयपुर के अधीन संचालित है। कॉलेज के प्राचार्य अनीस अली और लिपिक मनीष बडग़ुजर नर्सिंग छात्रों पर प्रेक्टीकल नहीं करवाने, मूल दस्तावेज व परीक्षा नहीं दिलवाने का दबाव डालकर निर्धारित फीस के अतिरिक्त डोनेशन के रूप में प्रत्येक छात्र से दस-दस हजार रुपए ऐंठ रहे हैं। परिवादी छात्रों की शिकायत का सत्यापन करवाया गया। फिर योजना बनाकर नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य अनीस अली व लिपिक मनीष बडग़ुजर को रिश्वत राशि लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया।

ये थे कार्रवाई करने वाले

आनन्द कुमार, निरीक्षक।
बजरंग सिंह, राजेश कुमार, हैड कांस्टेबल।
योगेन्द्र सिंह, अनिल कुमार, कृष्ण मोहन, हरिराम, प्रेमाराम कांस्टेबल।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here