तैयारियां जोरों पर, 11 जून की दोपहर को पहुंचेंगे जगद्गुरु शंकराचार्य

0
371
Preparations are in full swing, Jagadguru Shankaracharya will arrive on the afternoon of 11 June

स्वागत के लिए यहां से जयपुर जाएंगे कार्यकर्ता, भागवत कथा जारी

शहर के कई क्षेत्रों से बसों की सुविधा श्रद्धालुओं को कराई जा रही है उपलब्ध

बीकानेर। जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज 11 जून की दोपहर जयपुर से बीकानेर पहुंचेंगे। उनके स्वागत के लिए बीकानेर से सनातन धर्म रक्षा मंच के कार्यकर्ता जयपुर जाएंगे। वहीं जगद्गुरु शंकराचार्य के अनुष्ठानों से पहले 5 जून से जगलेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित शिव शिवा सदन में श्रीमद् भागवत कथा चल रही है।


मंच के संतोषानंद सरस्वती महाराज ने बताया कि जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती 11 जून को जयपुर सेबीकानेर पहुंचेंगे। पहले उनका अनूपगढ़ से बीकानेर पहुंचने का कार्यक्रम था। 12 जून को शाम 4 बजे जंगलेश्वर महादेव मंदिर परिसर में धर्मसभा होगी। इससे पहले दिन में जगद्गुरु शंकराचार्य की पादुका का पूजन होगा। संतोषानंद सरस्वती ने बताया कि धर्मसभा स्थल पर करीब 30 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। बड़ा डोम लगवाया जा रहा है। गर्मी को देखते हुए डोम में 100 से ज्यादा कूलरों की व्यवस्था की जा रही है।

कम्युनिटी वेलफेयर सोसायटी के कन्हैयालाल भाटी ने बताया कि शंकराचार्य के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शंकराचार्य महाराज का जंगलेश्वर महादेव मंिदर पहुंचने तक जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। धर्मसभा स्थल पर पहुंचने के लिए शहर के कई स्थानों से 4 बसों की निशुल्क व्यवस्था की गई है।

भागवत कथा में कल मनाया जाएगा नंदोत्सव, भरत चरित्र का वर्णन भी

Preparations are in full swing, Jagadguru Shankaracharya will arrive on the afternoon of 11 June


शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के बीकानेर आगमन के मौके पर शिव शिवा सदन में चल रही श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ में शनिवार को नंदोत्सव मनाया गया। सनातन धर्मरक्षा मंच के बैनर तले हो रही भागवत कथा में कथावाचक पंिडत भाईश्री भरत के चरित्र का वर्णन भी किया जाएगा।। इससे पहले सीतारामसिंह राजपुरोहित ने मुख्य यजमान के रूप में पूजा करवाई। कथा में संतोषानंद सरस्वती महाराज, सुरेंद्रसिंह राजपुरोहित, पूनम चौधरी, भीमराज सेवग, मधु पंवार सहित दर्जनों कार्यकर्ता सेवा में जुटे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here