तैयारी पूरी, कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को होगा मतदान

0
210
बज्जू

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की करें शिकायत : डॉ. गुप्ता

बीकानेर। विधानसभा चुनाव के लिए जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बीकानेर के मतदाताओं से शतप्रतिशत मतदान की अपील की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक जिले में 1575 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शी व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।

डॉ. गुप्ता ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्वक मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आवश्कतानुसार केन्द्रीय पुलिस बल, माइक्रोऑब्जर्वर, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट मुस्तैदी से तैनात है तथा सभी व्यवस्था पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिकायत मिलने पर सम्बंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस कंटोल रूम स्थापित किए गए हैं तथा कानून और व्यवस्था में बाधा बनने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 88 केन्द्रों पर केन्द्रीय पैरामिलट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे।

15 लाख 67 हजार 708 मतदाता हैं जिले में

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज दिनांक तक जिले में 15 लाख 67 हजार 708 मतदाता हैं, जो अपने मत का उपयोग कर सकेंगे। इनमें 8 लाख 28 हजार 68 पुरूष तथा 7 लाख 39 हजार 630 महिला मतदाता शामिल है। 10 मतदाता ट्रांसजेंडर श्रेणी में शामिल है।

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की करें शिकायत

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गुप्ता ने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार से आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में तुरंत शिकायत दर्ज करवाई जाए। इसकी सूचना सम्बंधित विधानसभा के निर्वाचन कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में या सीविजिल ऐप पर दर्ज करवाई जा सकती है।

कंटोल रूम में दी जा सकेगी सूचना

निर्वाचन सम्बंधी समस्त गतिविधियों में समन्वय बनाए रखने तथा शिकायत के निवारण के लिए 24 घंटे कार्यरत कंटोल रूम बनाया गया है। आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करवाने तथा मतदाताओं की सुविधा के लिए बनाए गए सुविधा केन्द्र का टेलीफोन नम्बर-151-2201276 है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here