चर्चित मोनालिसा मर्डर : एक आरोपी गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
838
Popular Monalisa Murder: One accused arrested, watch video...

बयानों में उलझा भवानी सिंह, पुलिस तलाश रही सहयोगी अपराधियों को

दो वर्ष पुराना है मामला, भवानीसिंह की पत्नी थी मोनालिसा चौधरी

बीकानेर। चर्चित मोनालिसा मर्डर मामले में पुलिस ने आरोपी पति भवानीसिंह को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस इस चर्चित मर्डर केस में आरोपी भवानीसिंह का सहयोग करने वाले अपराधियों की तलाश में जुट गई है।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमितकुमार बुडानिया ने आज मीडिया को बताया कि वारदात दो वर्ष पुरानी है लेकिन इसकी रिपोर्ट मृतका के पिता स्वपन चौधरी ने इस वर्ष 21 नवम्बर को पुलिस थाना सदर में दर्ज करवाई थी। जिसमें उसने कहा था कि भवानीसिंह ने कुछ लोगो के साथ मिलकर फर्जी तरीके से मेरी जमीन हड़पने के लिये मेरी बेटी मोनालिसा को प्यार के जाल में फंसा कर झूठी शादी की और उसकी हत्या कर दी। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर स्वयं अनुसंधान कर रहे थे। दौराने अनुसंधान इस घटना से संबंधित सभी लोगों के तकनीकी साक्ष्य जुटाने के लिये सभी की सीडीआर मय लोकेशन प्राप्त की, जिसमें अनुसंधान से यह तथ्य भी प्रकाश में आया कि भवानीसिंह मृतका मोनालिसा के साथ मृत्यु के समय ओमेक्स सिटी जयपुर में किराये के मकान में रहता था।

# अनुसंधान के बाद भी जब आरोप की स्पष्टता व समुचित तकनीकी साक्ष्य व गवाहान के बयानों में सुसंगतता नहीं पाई गई तो घटना की स्पष्टता के लिये रूना चौधरी व भवानीसिंह के 164 सीआरपीसी के बयान करवाये गये। दोनों ने ही अपने बयानों में मोनालिसा की मृत्यु की तारीख के संबंध व मृत्यु के कारणों व घटना के संदर्भ में अलग-अलग बयान दिए। जिससे भवानीङ्क्षसह का मोनालिसा की मृत्यु के बाद कृत्य संदिग्ध लगा। भवानीसिंह ने मोना के फिसलकर बेहोश होने की झूठी कहानी बनाई और अपने दोस्त को फोन करके बुलाता है और फिर अस्पताल लेकर जाना बताता है। अस्पताल के रिकॉर्ड से भी ज्ञात हुआ कि मोनालिसा को अस्पताल लेकर नही जाया गया था।


भवानीसिंह ने मोनालिसा के मृत शरीर के निस्तारण के लिये व अपना अपराध छुपाने के लिये कुछ लोगों का सहयोग लेकर मोनालिसा की माता रूना चौधरी को मोनालिसा की मृत्यु की सूचना देकर मोनालिसा का अंतिम संस्कार जयपुर में करने की अनुमति लेने के बारे में बताया। इन संदिग्ध तथ्यों के संबंध में जब जांच की गई तो पता चला कि आरोपी भवानीसिंह ने रूना चौधरी से इस संबंध में कभी बात नहीं की। अन्य तकनीकी साक्ष्यों एवं गवाहों के बयान से व दाह संस्कार स्थल से प्राप्त रिकॉर्ड से भवानी के द्वारा हत्या करना, हत्या का सबुत नष्ट करना और महिने भर रूना चौधरी को गुमराह करना अनुसंधान से साबित हुआ है। हत्या के कारणों को जानने के लिए पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। साथ ही इस षडयंत्र में भवानीसिंह के साथ अन्य कौन कौन लोग शामिल रहे, उनका क्या उदेश्य रहा तथा उनकी षडयंत्र में क्या भूमिका रही, इन सबके लिए भी पुलिस जांच में जुटी है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here