पॉलिथिन उपयोग किया तो होगी कार्रवाई

0
198
पॉलिथिन

जब्ती़ के लिए चलेगा विशेष अभियान, कलक्टर हुए सख्त

बीकानेर। जिले में पॉलिथिन की जब्त के लिए 21 से 30 सितम्बर तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। कलक्टर डॉ. एनके गुप्ता ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न बैठकों की अध्यक्षता करते हुए नगर निगम को पॉलिथिन को जब्त करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि जिले के सभी वार्डों में पॉलिथिन की धरपकड़ के लिए सघन अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत चार टीमें बनाई जाएं। ये टीम वार्ड वार निगरानी कर पॉलिथिन जब्त करने की कार्रवाई करेगी।

उन्होंने नगर निगम को इस अभियान की रूपरेखा, टीम सदस्य आदि के सम्बंध में विस्तृत कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रमुख बाजारों में सतत औचक निरीक्षण किया जाए तथा पॉलिथिन का भंडारण पाए जाने की स्थिति में सख्त कार्रवाई हो। आरटीओ, निगम तथा पुलिस निजी बसों का औचक निरीक्षण करें। इस दौरान यदि पॉलीथिन पाई जाती है, तो बस को सीज करते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

कलक्टर ने कहा कि बॉयोवेस्ट के डिस्पोजल के सही मैनजमेंट के तहत बॉयोवेस्ट का डिस्पोजल इस प्रकार से हो कि पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे।

बैठक में डीएफओ डॉ. आसू सिंह, सीईओ सदर भोजराज सिंह, रीको बीकानेर के एससी गर्ग, बीकानेर जिला उद्योग संघ के सावन पारीक, रानी बाजार उद्योग संघ के कमल बोथरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here