प्रदेश में फिर सियासी ड्रामा, बीजेपी का बहाना, सीएम और डिप्टी सीएम आमने-सामने

0
392
The differences between Gehlot-Pilot group are not over yet, new case has surfaced
file photo

बीजेपी का कांग्रेस पर आरोप-अन्दरूनी झगड़े में बेवजह घसीट रहे हैं बीजेपी को

एसओजी कर रही जांच, सीएम और डिप्टी सीएम दर्ज कराएंगे बयान

बीकानेर। प्रदेश में सियासी ड्रामा फिर से शुरू हो गया है। सीएम अशोक गहलोत और पुलिस ने आरोप लगाया कि राज्य में सरकार गिराने की साजिश चल रही है। सीएम ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने की साजिश कर रही है।

गहलोत सरकार गिराने की साजिश में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने भारतीय जनता पार्टी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है। इन पर कांग्रेस के विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप है। वहीं, बीजेपी के बहाने प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा के दो विधायकों की गिरफ्तारी के बाद से ही प्रदेश में सियासी ड्रामा शुरू हुआ। सीएम ने कहा कि दिल्ली में बैठे बीजेपी के केंद्रीय नेता कोरोना संकटकाल में भी साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब एक बार मुख्यमंत्री बन गया तो बाकी लोगों को शांत हो जाना चाहिए और काम करना चाहिए। गहलोत का इशारा पायलट की तरफ था।

माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के जरिए अशोक गहलोत सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटाने का दबाव भी आलाकमान पर बना सकते हैं। इसके चलते ही प्रदेश की राजनीति में बवाल मचना शुरू हुआ है। इससे पहले 10 जुलाई को एसओजी ने यह खुलासा करते हुए मुकदमा दर्ज किया कि ब्यावर के रहने वाले बीजेपी के एक स्थानीय नेता भरत मालानी और उदयपुर के क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने दो मोबाइल नंबरों से कांग्रेस के नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की है।

वहीं, बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार करने के बाद एसओजी अब प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का भी बयान दर्ज करेगी। इसके लिए एसओजी ने गहलोत और पायलट से समय भी मांगा है। उधर, बीजेपी का आरोप है कि यह कांग्रेस का अंदरूनी झगड़ा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में झगड़ा चल रहा है, जिसकी वजह से जबरदस्ती लोग बीजेपी को घसीट रहे हैं। इसके अलावा एंटी करप्शन ब्यूरो ने 3 विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिनमें निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, निर्दलीय विधायक सुरेश टाक और कांग्रेस विधायक सुखबीर सिंह जोजावर शामिल हैं। इन पर आरोप है कि उन्होंने बांसवाड़ा में विधायकों को खरीदने की कोशिश की। सियासी जमीन खिसकते देख सीएम ने तुरंत प्रदेश की अन्य सभी प्रदेशों से लगती सीमाओं को सील करवा दिया है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here