पुलिसकर्मी और होमगार्ड्स कर रहे बेजुबान पक्षियों की सेवा

0
374
Policemen and homeguards serving unruly birds

नजर आया खाकी का करुणा रूप

ड्यूटी के साथ दे रहे मानवता का परिचय

बीकानेर। कोरोना महामारी में फ्रन्टलाइन वॉरियर के रूप में कार्य कर रही खाकी की सख्ताई तो सभी देख रहे हैं लेकिन आज अग्रसेन सर्किल पर खाकी का करुणा रूप नजर आया। यहां खाकी वर्दीधारी बेजुबान पक्षियों की सेवा करते दिखाई दिए।

लॉकडाउन के दौरान शहर के सभी चौक-चौराहों, बाजारों, प्रमुख सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात हुए पुलिसकर्मी और होमगार्ड्स के जवान लोगों को रोकते-टोकते, मास्क व हेलमेट पहनने का और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने का कहते हुए पिछले एक डेढ़ महीने से नजर आ रहे हैं। गली-मोहल्लों में भी पुलिसकर्मी गश्त के दौरान लोगों को एक जगह पर एकत्र नहीं होने और अपने घरों में जाने का कहते दिख रहे हैं लेकिन शहर के अग्रसेन सर्किल पर आज ऐसा नजारा देखने को मिला कि जिससे खाकी वर्दी के पीछे की मानवीयता दिखाई दी।

अग्रसेन सर्किल पर तैनात पुलिसकर्मी हेतराम विश्नोई और होमगार्ड्स के जवान जयकांत तिवारी व राजेन्द्र सिंह बेजुबान पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था कर रहे थे। उन्होंने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि वे अपनी ड्यूटी के दौरान वे इन बेजुबान पक्षियों की सेवा कर देते हैं। सड़कों पर रहने वाले श्वानों के लिए रोटी भी घर से लेकर आते हैं। बेजुबान पशु-पक्षियों की सेवा करके उन्हें दिली तसल्ली मिलती है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here