टोल पर बताएगी पुलिस, आगे कोहरा है.., देखें वीडियो…

0
282
पुलिस

वर्ष-2020 में बीकानेर पुलिस की ये रहेंगी प्राथमिकताएं

बीकानेर। वर्ष-2020 के लिए बीकानेर पुलिस ने कुछ प्राथमिकताएं तय की हैं। पुलिस इन प्राथमिकताओं के आधार पर साल-2020 को रोड मैप बनाएगी।

आज मीडिया से रूबरू होते हुए पुलिस अधीक्षक प्रदीपमोहन शर्मा ने बताया कि यूं तो अपराध की रोकथाम के लिए पुलिस अपना मूल काम करती रहेगी लेकिन पांच प्राथमिकताएं इस साल के लिए तय की गई है। इनमें पहली है मादक पदार्थों की तस्करी रोकना। उन्होंने बताया कि अनूपगढ़ क्षेेत्र में चल रहे भारतमाला प्रोजेक्ट की तरफ से डोडा-पोस्त और नशीली टैबलेट्स की तस्करी हो रही है, इसे रोका जाएगा। दूसरी प्राथमिकता बीकानेर में अवैध हथियारों की आपूर्ति रोकना है।

बीकानेर में दो प्रकार के हथियार अवैध रूप से आ रहे हैं इनमें देशी हथियार भारत में बने हए और इम्पोर्टेड हथियार विदेश में बने हुए आपूर्ति हो रहे हैं। तीसरी प्राथमिकता सड़क दुर्घटनाएं रोकना है। ज्यादातर सड़क दुर्घटनाएं ओवर स्पीड और शराब के नशे में होती है। तीसरा सबसे बड़ा कारण सर्दियों में कोहरा है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच की जाएगी तथा तेजगति से वाहन दौड़ाने वालों का चालान काटा जाएगा।

सबसे बड़ी बात पुलिसटोल नाकों पर खड़ी होकर वाहन चालकों को कोहरे की जानकारी देने का काम भी अब करेगी। कोहरा घना होने पर चालक को बताया जाएगा कि आगे कोहरा है, वाहन की गति धीमी रखें। इसके अलावा सोशल मीडिया के दुरूपयोग पर अंकुश लगाना बीकानेर पुलिस की चौथी प्राथमिकता रहेगी।

व्प्हाट्सएप, फेसबुक या अन्य किसी सोशल साइट पर समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाना या तनाव पैदा करने जैसी गतिविधियों पर अंकुश लगाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति सोशल साइट के माध्यम से दुष्प्रचार नहीं कर सके, इसका ध्यान रखा जाएगा। पांचवी महत्वपूर्ण प्राथमिकता मीडिया को सही, समय पर और सटीक सूचनाएं मिले, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। यदि आवश्यक हुआ तो पुलिस के तंत्र में सुधार किया जाएगा।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here