कैमरे लगे हेलमेट से अपराधियों की पहचान कर सकेगी प्रदेश पुलिस

0
198
प्रदेश पुलिस

शुरुआत में गोतस्करों और नकबजनी के लिए भेजे गए हैं स्पेशल हेलमेट

बीकानेर। प्रदेश पुलिस को हाइटैक करने की कवायद अब सिरे चढ़ती जा रही है। गहलोत सरकार ने प्रदेश की पुलिस को अब स्पेशल हेलमेट दिए हैं। अब पुलिस भीड़ का फायदा उठाकर अपराध को अंजाम देने वाले चेहरों को जल्द बेनकाब कर सकेगी।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार असली अपराधी तक जल्द पहुंचने के लिए पुलिस ने कैमरेयुक्त हैलमेट तैयार कराए हैं। ये हैलमेट पुलिस थानों में भेजे जाएंगे। शुरुआत में गोतस्करी और नकबजनी के लिए कुख्यात अलवर में ये हैलमेट भेजे गए हैं। इन हैलमेट पर लगे कैमरों में अपराधियों की पहचान हो सकेगी।

सौ मीटर दूरी तरह की रिकार्डिंग कर सकते हैं ये कैमरें
विभागीय सूत्रों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि हेलमेट के अंदर एक बटन लगा हुआ है, वहीं कैमरा सामने की तरफ लगा हुआ है। जिस भी पुलिसकर्मी के सिर पर ये हेलमेट लगे होंगे, उनके कैमरे में पूरी रिकॉर्डिंग होती रहेगी। ये कैमरे सौ मीटर दूरी की रिकार्डिंग कर सकेंगे।

आसानी से उपद्रव के दौरान पाया जा सकेगा नियंत्रण
किसी भी उपद्रव के दौरान भीड़ का फायदा उठाकर पत्थरबाजी एवं आगजनी करने वालों पर इनके माध्यम से पुलिस आसानी से नियंत्रण पा सकेगी। सूत्रों के अनुसार प्रदेश के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने सभी जिलों में कैमरे युक्त हैलमेट के साथ ही बुलैट प्रुफ जैकेट भी पर्याप्त मात्रा में भेजने के निर्देश दिए हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here