जिले के कई थाना क्षेत्रों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

0
248
Police conducted flag march in many police station areas of the district

छतरगढ़ थाना क्षेत्र में रेपिड एक्शन फोर्स का मार्च

भयमुक्त और शांतिपूर्ण मतदान करवाने की कवायद

बीकानेर। त्योहारों और चुनाव को ध्यान में रखते हुए आज जिले के कई थाना क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस फ्लैग मार्च में पुलिस अधीक्षक सहित कई आला अधिकारी शामिल रहे। वहीं छतरगढ़ थाना क्षेत्र में रेपिड एक्शन फोर्स, 83 बटालियन की एक प्लाटून और थाना पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च किया गया।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि आज सुबह कोलायत थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया। वहीं इसके बाद बज्जू थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया। इन फ्लैग मार्च में पुलिस फोर्स ने अपने सभी उपकरणों और हथियारों के साथ कस्बों के बाजारों और मुख्य मार्गों पर पैदल मार्च किया और भयमुक्त और शांतिपूर्ण मतदान करने का संदेश दिया।


वहीं छतरगढ़ थाना क्षेत्र में रेपिड एक्शन फोर्स के साथ थाना पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। यह फ्लैग मार्च
जयपुर के लालवास में तैनात रेपिड एक्सन फोर्स की 83 बटालियन के कमाण्डेंट प्रवीणकुमार सिंह के मार्गदर्शन एवं सहायक कमाण्डेंट विनोदकुमार मीणा के नेतृत्व में किया गया।


रैपिड एक्शन फोर्स के इस परिचय अभ्यास की जानकारी सहायक कमांडेंट विनोद कुमार मीणा ने दी। उन्होंने बताया कि परिचय अभ्यास के दौरान इलाके की जनसंख्या, सामुदायिक दृष्टि से संवेदनशील जगहों तथा विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा तथा बलवाइयों की सूची तैयार की जायेगी ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई साम्प्रदायिक तनाव एवं दंगा कि स्थिति घटित होने या प्राकृतिक आपदा होने पर अधिक कारगर ढंग से उस पर नियंत्रण एवं कार्यवाही की जा सके । इस अभ्यास के दौरान हम विभिन्न क्षेत्रों में जाकर वहां प्राकृतिक आपदा, सामाजिक परिवेश, समाज में अशान्ति उत्पन्न करने वाले विभिन्न कारणों का गहन अध्ययन कर डाटा एकत्रित करतें हैं जिससे विषम परिस्थितियों में द्रुत कार्य बल शान्ति व्यवस्था बनाने में त्वरित मदद कर सके।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here