मुश्किल की घड़ी में पुलिस बन रही मददगार, जरूरतमंदों की कर रही सेवा, देखें वीडियो…

0
485
पुलिस

सीओ सदर की उदारता, सेवादार को बुला कर जरूरतमंद की मदद की

बीकानेर। पुलिस का मानवीय चेहरा आज फिर सामने आया है। मुश्किल की इस घड़ी में पुलिस कर्मी न सिर्फ कानून व्यवस्था संभाल रहे हैं बल्कि जरूरतमंदों की सेवा भी कर रहे हैं।

आज कर्फ्यू क्षेत्र फड़बाजार में सीओ सदर पवन भदौरिया ने एक सेवादार को बुलाकर जरूरतमंद की मदद की। दरअसल, फड़बाजार क्षेत्र में जरूरतमंद वृद्ध शख्स अपने परिवार के साथ रह रहा था। पहले लॉक डाउन के चलते उसका बेटा काम पर नहीं जा सका और अब तीन दिनों से क्षेत्र में लगे कर्फ्यू की वजह से वह अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सका। ऐसे में कुछ दिन तो उसे परिवार सहित दो वक्त की रोटी मिल गई लेकिन लगातार इतने दिनों काम पर नहीं जा सकने से उसकेे घर में रखा राशन खत्म हो गया और पैसे भी नहीं बचे। हालांकि सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत मिलने वाली पेंशन उसके खाते में जमा हो गई।

हालातों से मजबूर हुआ यह शख्स कर्फ्यू के दौरान अपने घर से निकल कर वहां ड्यूटी पर तैनात सीओ सदर पवन भदौरिया के पास पहुंचा और उन्हें कहा कि वे उसे बैंक तक जाने दें जिससे वह अपने खाते में जमा हुई पेंशन राशि एक हजार रुपए निकलवा सके। कर्फ्यू लगा होने की वजह से सीओ सदर ने उसे घर में रहने को कहा। जिस पर इस शख्स ने सीओ सदर को बताया कि उसके बेटे के पास रोजगार नहीं है और आज घर में न तो खाने का राशन है और न ही पैसे।

ऐसी स्थिति देख सीओ सदर ने मदद का आश्वासन देकर उसे घर भेज दिया और भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारी विद्युत विभाग के कर्मचारी नेता रघुनाथसिंह सोलंकी को कॉल की। मामले की जानकारी मिलने के बाद रघुनाथसिंह सोलंकी तुरंत मौके पर पहुंचे और उस जरूरतमंद शख्स को दो हजार रुपए की राशि भेंट की। साथ ही इस सेवादार ने उस जरूरतमंद को राशन सामग्री भी भिजवाई।

गौरतलब है कि विद्युत विभाग के कर्मचारी नेता रघुनाथसिंह सोलंकी लॉक डाउन लगने के बाद शहर में 50 जरूरतमंदों को एक हजार-एक हजार रुपए की राशि वितरण कर रहे हैं। अभी तक वे करीब 20 जरूरतमंदों में यह मदद राशि भेंट कर चुके हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here