देशभर में स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल खोलने की नहीं मिलेगी अनुमति

0
692
Permission will not be granted to open schools, colleges and cinema halls across the country

एक सितंबर से हो सकती है आवाजाही और आसान

बीकानेर। इसी हफ्ते गृह मंत्रालय की ओर से जारी होने वाले अनलॉक-चार के दिशानिर्देश में देशभर में स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति नहीं मिलने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि पूरे देश में एक सितंबर से मेट्रो ट्रेन सेवाएं फिर शुरु हो सकती हैं। वैसे राज्य सरकारें चाहें तो कोरोना की स्थानीय स्थिति को देखते हुए इसके परिचालन पर रोक लगा सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के कारण देश की बंद अर्थव्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से खोलने के तहत इस बार मेट्रो सेवाओं के परिचालन की अनुमति दी जा सकती है। मेट्रो के परिचालन की अनुमति मिलने से शहरी क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही में आसानी होगी, जिससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। मार्च महीने में पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान मेट्रो को बंद कर दिया गया था, जो अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से चरणबद्ध तरीके मेट्रो के परिचालन की अनुमति देने का अनुरोध किया था।

वहीं जानकारी ये भी मिली है कि फिलहाल स्कूल और कॉलेज को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आइआइटी, आइएमएम और विश्वविद्यालय जैसे उच्चतर शैक्षिक संस्थानों को खोलने की अनुमति देने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है, लेकिन अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

बताया जा रहा है कि सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति देने की संभावना से भी इन्कार किया गया है। कोरोना के गाइडलाइंस का पालन करते हुए सिनेमा हॉल को खोलना फिल्म निर्माताओं और हॉल मालिकों के लिए आर्थिक तौर पर व्यवहारिक नहीं होगा।

#Ksmsl ksnt sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here