इस क्षेत्र के लोग हुए आक्रोशित, पहुंचे कलेक्टर के पास

0
469
People of this region were angry, reached the collector

परेशान हुए लोग कर रहे शराब की दुकान हटाने की मांग

एमएस गर्ल्स हॉस्टल के सामने नई खोली गई है शराब की दुकान

बीकानेर। पुरानी गिन्नाणी क्षेत्र के लोग आज सरकारी सिस्टम से आक्रोशित होकर कलेक्टर के पास पहुंचे और क्षेत्र में नई खोली जा रही देशी शराब की दुकान को हटवाने की मांग की। क्षेत्रवासियों ने अपनी समस्या बताते हुए कलेक्टर को इस बारे में ज्ञापन भी सौंपा।

पुरानी गिन्नाणी के लोगों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया वे लोग कर्नल किशनसिंह के डेरे के पास रहते हैं। इस क्षेत्र में देशी मदिरा की नई दुकान खोली गई है। आवासीय क्षेत्र में यहां मदिरा प्रेमियों का जमावड़ा लगा रहता है, जिससे महिलाओं और बालिकाओं को आवागमन में बाधा होती है। शराब की दुकान पर जमें लोग नशे में अनाप-शनाप बातें कर महिलाओं व बालिकाओं पर फब्तियां कसते हैं। जब क्षेत्र के लोग उन्हें महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने पर रोकते हैं तो वे झगड़ा करने पर उतारु हो जाते हैं।

क्षेत्रवासियों ने बताया कि इस क्षेत्र से सौ मीटर की दूरी पर ही एमएस गर्ल्स हॉस्टल स्थित है। वहीं राजमार्ग पर ही अंग्रेजी शराब की दुकान स्थित है। जहां देर रात तक अवैध तरीके से शराब बेची जाती है, जिसकी शिकायत भी कई बार प्रशासन से की गई है। लेकिन आज तक प्रशासन की ओर से इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस अंग्रेजी शराब की दुकान पर पहले कई बार झगड़े होने की सूचना मिली है। क्षेत्रवासियों के अनुसार रसूखदार लोग चंद रूपयों की खातिर शराब की दुकानों के लिए भवन आदि स्थान उपलब्ध करवाते हैं लेकिन क्षेत्र के लोगों को होने वाली परेशानियों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचते हैं।

क्षेत्रवासियों ने देशी मदिरा की दुकान को तुरंत प्रभाव से बंद करवाने की मांग करते हुए चेतावनी भी दी कि अगर उनकी समस्या का निदान नहीं करवाया तो आन्दोलन किया जाएगा।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here