मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे विराट नगर के लोग

0
345
विराट नगर

समस्याओं के निस्तारण के लिए लगा रहे निकायों के चक्कर

बीकानेर। जयपुर रोड स्थित विराट नगर और उसके आसपास की कई कालोनियों के बाशिंदे पिछले 20 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं और कॉलोनी के विकास की बाट जोह रहे हैं।

परेशान  और कालोनीवासियों ने आज नगर विकास न्यास और नगर निगम कार्यालय पहुंच कर उविराट नगरनकी समस्याओं का समाधान करने की मांग रखी।

कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने कहा कि इन कॉलोनियों में ज्यादातर सेना से जुड़े लोग रहते हैं। उन्होंने कहा कि लगातार प्रशासन को अपनी समस्या से अवगत करा रहे हैं लेकिन उनकी मूलभूत समस्या का कोई हल नहीं हो रहा।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कॉलोनाइजर की मिलीभगत का खमियाजा कॉलोनीवासी को उठाना पड़ रहा है।

समिति के अध्यक्ष कर्नल अशोक चौहान ने कहा कि जल्द वे मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कर शहर की कॉलोनियों न्यास प्रशासन के हैंडओवर नहीं किए जाने के मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि लोगों ने जीवनभर की कमाई से विराट नगर और इन कॉलोनियों में मकान बनाए थे लेकिन इतने साल बाद भी पानी, बिजली, सीवरेज और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं उन्हें नहीं मिल रही हैं। इन कॉलोनियों में रहने वालों लोगों को न तो पीने के लिए पानी मिल रहा है और न ही चलने के लिए पक्की सड़क। इन समस्याओं के समाधान के लिए भी उन्हें भटकना पड़ रहा है।

कॉलोनी के बाशिन्दों ने नगर निगम आयुक्त और नगर विकास न्यास के सचिव को अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here