मूंगफली तुलाई करने की एवज में मांगे रुपए, नहीं देने पर की मारपीट, देखें वीडियो…

0
324

सरकारी नुमाइन्दों ने उठाया सिस्टम का फायदा, पीड़ितों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

बज्जू थाना क्षेत्र के गोडू गांव की घटना, पीड़ित न्याय के लिए लगा रहे गुहार

बीकानेर। सरकारी खरीद केन्द्र पर मूंगफली तुलाई की एवज में रुपए मांगने का मामला सामने आया है। गोडू सरकारी खरीद केन्द्र पर हुई इस घटना में किसानों द्वारा रुपए नहीं दिए जाने पर सरकारी नुमाइन्दों ने पीडि़त किसानों के खिलाफ ही थाने में मामला दर्ज करवा दिया। अब पीडि़त किसान न्याय के लिए कलेक्टर व मुख्यमंत्री से गुहार लगा रहे हैं।

बदहाल हुए सरकारी सिस्टम से पीडि़त किसान पाबूराम ने बताया कि 24 दिसम्बर को वह अपनी मूंगफली की फसल को दो ट्रेक्टरों में भर कर गोडू सरकारी खरीद केन्द्र पर पहुंचा था। उसके पास दो टोकन थे।

तब वहां मौजूद सरकारी नुमाइन्दों ने एक टोकन पर तो उसकी मूंगफली की तुलाई कर दी लेकिन दूसरे टोकन पर मूंगफली की तुलाई करने की एवज में डेढ़ सौ रुपए प्रति क्विंटल रुपए या दो क्विंटल मूंगफली देने की मांग की। किसान पाबूराम ने इसका विरोध किया।

सरकारी नुमाइंदों, ठेकेदार के कर्मचारियों और किसान के बीच गहमा-गहमी होती देख वहां अन्य किसान भी जमा होने लगे। मौके पर भीड़ एकत्र होती देख गोडू सरकारी खरीद केन्द्र पर मौजूद सरकारी नुमाइन्दों व ठेकेदार के कर्मचारियों ने पाबूराम के साथ धक्का-मुक्की की, जातिसूचक गालियां निकाली और अपनी पोल खुलने के भय से पाबूराम सहित अन्य लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का बज्जू थाना में मामला दर्ज करा दिया।

फिलहाल सरकारी सिस्टम से पीडि़त हुए किसान पाबूराम ने कलेक्टर नमित मेहता को ज्ञापन देकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here