पीबीएम हैल्प कमेटी ने लोगों को परोसा परम्परागत व्यंजन खीचड़ा, देखें वीडियो…

0
303
पीबीएम हैल्प कमेटी

नगर स्थापना दिवस पर लोगों में परम्परा जीवंत रखने की कोशिश

बीकानेर। नगर स्थापना दिवस पर पीबीएम हैल्प कमेटी की ओर से आज जरूरतमंद लोगों को आज परम्परागत व्यंजन खीचड़ा परोसा गया। कमेटी की ओर से बीकानेरी पकवान खीचड़ा को परोसने की वजह नगर स्थापना दिवस पर वर्षों से चली आ रही परम्परा को जीवंत रखना है।

पीबीएम हैल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा एडवोकेट और सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परम्परागत इस पकवान को देशी घी में बनाया गया। इसके बाद कमेटी के कार्यकर्ता इमली के पना के साथ लोगों को परोसने के लिए निकल पड़े। आज करीब छह हजार जरूरतमंदों को बीकानेर व्यंजन खीचड़ा परोसा गया। नगर स्थापना दिवस पर की गई कमेटी की इस कोशिश में लोगों का सहयोग भी मिला है। बहुत से लोगों ने कमेटी के इस सेवाकार्य की सराहना करते हुए जरूरतमंदों को देशी और गुणकारक भोजन ही परोसने के निर्णय का स्वागत किया है। यही कारण है कि पीबीएम हैल्प कमेटी की ओर से आखातीज यानि कल भी यही व्यंजन जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा।

कमेटी की ओर से संचालित जनता रसोई केन्द्र में आज बीकानेर व्यंजन खीचड़ा को बनाने में चार घंटे से ज्यादा का समय लगा। कमेटी के डॉ. ललित सिंगारिया ने बताया कि खीचड़ा बनाने के लिए हेमन्तकुमार पडि़हार, हिम्मतसिंह, ओमसिंह, नेहा पंवार, माया, भंवरी चौधरी, उषा कंवर, सूरी गोदारा, महेन्द्र विश्नोई, छगन पंवार, घनश्याम पंवार सहित कई कार्यकर्ताओं ने मेहनत की। इसके बाद पन्नेसिंह राजपुरोहित, कालूराम जाट, चन्द्रवीर, अनोपसिंह राजपुरोहित, भारत स्काउट गाइड के धीरज कुमार शर्मा, जितेन्द्र गुप्ता, प्रिया चौहान, मिनाक्षी पंवार, विनिता चौधरी, कन्हैयालाल सारस्वत आदि कार्यकर्ता शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को ये देशी भोजन परोसने के लिए पहुंचे।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here