पीबीएम : सीसी कैमरों से लपकों पर रहेंगी नजरें

0
253
पीबीएम
DEMO PHOTO

अस्पताल के वार्ड, गैलेरी और ओपीडी में लगे सीसी कैमरे

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल में अब सीसी कैमरों से लपकों पर नजर रखी जा रही हैं। इसके लिए अस्पताल भवन में विभिन्न स्थानों पर सीसी कैमरे लगाए गए हैं। मर्दाना अस्पताल में सेंट्रल मॉनिटरिंग सिस्टम केन्द्र स्थापित किया गया है।

पीबीएम

पीबीएम अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अजय कपूर ने बताया कि 148 कैमरों के माध्यम से विभिन्न पीबीएमके वार्ड, गैलरी, ओपीडी, ट्रोमा सेन्टर, अस्पताल के मुख्य गेट व पोर्च आदि पर नजर रखी जा रही है। कर्मचारी नियमित गतिविधियों की मॉनिटरिंग कर रहे है। सीसी कैमरों के लग जाने से पीबीएम की विभिन्न विंग्स में अब चोरी की वारदातों पर अंकुश लग सकेगा। पीबीएम में सेन्ट्रल मॉनिटरिंग सिस्टम एक प्रकार से कन्ट्रोल रूम की तरह से काम कर रहा है। इसे फिलहाल पीबीएममें खुले ई-मित्र केन्द्र में ही स्थापित किया गया है।

गौरतलब है कि आज पीबीएमअस्पताल के मर्दाना विंग में ई-मित्र केन्द्र की शुरुआत की गई है। मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. लियाकत अली गौरी, पीबीएमअधीक्षक डॉ. पीके बेरवाल और उपाधीक्षक डॉ. अजय कपूर ने इस ई-मित्र केन्द्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर डॉ. मुकेश राघव, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उपनिदेशक सत्येन्द्र सिंह रौठाड़ तथा पीबीएम में एसीपी अश्वनी कुमार भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here