पीबीएम : आज भी डिप्टी शासन सचिव ने किया निरीक्षण

0
240
डिप्टी शासन

कैंसर अस्पताल, ट्रोमा सेन्टर, आईसीयू, इंक्वायरी आदि स्थानों पर जाकर बनाई खामियों की सूची।

बीकानेर। सरकार बदलते ही एक बार फिर सम्भाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल की दशा सुधारने की कवायद होने लगी है।

राज्य सरकार की ओर से यहां भेजे गए डिप्टी शासन सचिव हैल्थ ने आज दूसरे दिन भी पीबीएम का निरीक्षण किया। उन्होंने पीबीएम के विभिन्न विभागों और अनुभागों में पहुंच कर वहां मिली खामियों को सूचीबद्ध किया।

इस विशेष टीम द्वारा पीबीएम अस्पताल के विभिन्न वार्डों तथा पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया गया तो वहीं कैंसर अस्पताल में मरीजों से संबंधी रिकॉर्ड को भी देखा और दवाओं की खरीद के दस्तावेजों की जांच की।

डिप्टी सेेक्रेटरी हेल्थ गोपालसिंह के नेतृत्व में डॉ. संजय सिंघल एवं एक अन्य अधिकारी की मौजूदगी में इस टीम ने पीबीएम अस्पताल अधीक्षक के साथ-साथ सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरपी अग्रवाल से भी अस्पताल की खामियों के सम्बन्ध में चर्चा की।

टीम ने कैंसर अस्पताल, हार्ट हॉस्पिटल, ट्रोमा सेंटर, मेडिसिन आपातकालीन इकाई, आइसीयू, मुख्य पूछताछ केन्द्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को अस्पताल परिसर में गंदगी होने पर व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

डिप्टी शासन सचिव गोपाल सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश पर पीबीएम अस्पताल का निरीक्षण किया जा रहा है और सामने आ रही कमियों को सूचीबद्ध करके रिपोर्ट सरकार को पेश की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here