पीबीएम : ठेकेदार से कर्मचारी परेशान, पहुंचे कलक्टर के पास

0
242
पीबीएम

कहा, 15-15 घंटे करवाता है काम, वेतन मांगने पर करता है गाली-गलौच।

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल में ठेके पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों ने आज कलक्टर कार्यालय के आगे पहुंच कर ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की ओर से अपने कार्य का भुगतान नहीं किए, ठेका प्रथा बंद करने, ठेके पर कार्यरत कर्मचारियों को सविंदा पर लगाने सहित विभिन्न मांगो का ज्ञापन कलक्टर को सौंपा गया।

प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि सफाई कर्मचारी पिछले 20 वर्षों से पीबीएम अस्पताल में सफाई का कार्य कर रहे हैं, मगर आजतक हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

पीबीएम अस्पताल में सफाई कार्य का ठेके पर दे रखा है। ठकेदार कर्मचारियों से प्रतिदिन 15-15 घंटे काम करवाता है और मेहनत के हिसाब से वेतन नहीं देता है। जिससे कर्मचारियों को घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। जब कमर्चारी ठेकेदार से वेतन मांगते है तो वह गाली-गलौच करके नौकरी से निकालने की धमकी देता है। ठेकेदार द्वारा सफाई कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। जिससे सफाई कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। अब अस्पताल में सफाई के ठेका बदल गया है, लेकिन कर्मचारियों को पिछले तीन महीने से भुगतान नहीं हुआ है, जिससे कर्मचारी परेशान हैं। सफाई कर्मचारियों की मांग है कि पीबीएम अस्पताल में ठेका प्रथा बंद करके सफाई कर्मचारियों को संविदा पर लगाया जाए, ठेकेदार से बकाया तीन महीने का भुगतान दिलाया जाए।

सफाई कर्मचारियों ने अपने ज्ञापन में चेतावनी भी दी कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी तो सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले जाएंगे। प्रदर्शन में श्रवण कुमार, हेमराज, सुगना, कमला, नाथी, सरिता, पुखराज, ओमप्रकाश, अजीत, मीरा, करण सहित कई सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here