रिश्वत राशि में से कुछ रुपए लौटाते हुए पटवारी गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
598
Patwari arrested while returning some of the bribe amount

चार हजार रुपए ली थी रिश्वत, परिवादी के आग्रह पर एक हजार रुपए कर रहा था वापिस

कृषि भूमि का नामान्तरण दर्ज करने की एवज में मांगी थी रिश्वत

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। चार हजार रुपए की रिश्वत लेकर रिश्वत राशि में से एक हजार रुपए वापिस परिवादी को लौटाते हुए पटवारी को उसके निजी कार्यालय से आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चौकी बीकानेर की टीम ने गिरफ्तार किया। एसीबी टीम ने आरोपी पटवारी के पास से रिश्वत में लिए गए तीन हजार रुपए बरामद किए।


एसीबी के सीआई आनन्द कुमार ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि आरोपी संदीप कुमार स्वामी पुत्र रमेश कुमार स्वामी निवासी मुरलीधर व्यास कॉलोनी है। आरोपी राजस्व विभाग में खारा हल्के का पटवारी है। आरोपी के खिलाफ परिवादी ने 4 मई, को ब्यूरो चौकी में शिकायत दी थी। जिसमें उसने कहा था कि उसकी कृषि भूमि का नामान्तरण दर्ज करने की एवज में खारा हल्के का पटवारी संदीप कुमार स्वामी चार हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। एसीबी टीम ने शिकायत का सत्यापन करवाया और आरोपी को ट्रेप करने का जाल बिछाया।


आरोपी पटवारी आज हनुमान हत्था क्षेत्र में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालय के पास स्थित अपने किराए पर लिए गए कार्यालय में था। परिवादी उसे मांगी गई रिश्वत देने के लिए वहां पहुंचा और रिश्वत राशि चार हजार रुपए पटवारी को दे दिए। साथ ही परिवादी ने आरोपी पटवारी से कुछ कम करने का आग्रह किया तो पटवारी ने ली गई रिश्वत राशि चार हजार रुपए में से एक हजार रुपए परिवादी को वापिस देने की कोशिश की, तभी एसीबी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके हाथ में थमे एक हजार रुपए और जेब में रखी तीन हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद की। फिलहाल एसीबी टीम आरोपी पटवारी से पूछताछ कर रही है। साथ ही आरोपी के घर की तलाशी भी ली जा रही है।

इन्होंने की कार्रवाई
आनन्द कुमार निरीक्षक, बजरंग सिंह हैड कानिस्टेबल, रतनसिंह, अनिल कुमार, हरिराम व कन्हैयालाल कानिस्टेबल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here