मुम्बई की धारावी न बन जाए परकोटा क्षेत्र, सात लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

0
485
Corona virus spreading in new areas of the city, increasing number of infected

सुनारों की गुवाड़ में अब तक 49 जनें कोरोना संक्रमित

बीकानेर। जिले में अब लगातार कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अभी कुछ देर पहले ही सात लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ संख्या को देखकर लोगों में चर्चा की जाने लगी है कि परकोटा क्षेत्र कहीं मुम्बई की धारावी न बन जाए।

अभी सुनारों की गुवाड़ क्षेत्र में नए आए सात कोरोना संक्रमित भी उसी सम्पर्क के बताए जा रहे हैं जिसकी 16 मई को मौत हो गई थी। इस कोरोना संक्रमित मृतक के सम्पर्क से अभी तक सुनारों की गुवाड़ क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है। 16 मई को इसी क्षेत्र से 6 जने कोरोना संक्रमित आए थे, इसके बाद 17 मई को 4 जने, 18 मई को 2, 19 मई को 10, 20 मई को 6 जने फिर इसी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसी प्रकार 23 को 5, 24 मई को 1, 25 मई को 5, 26 मई को 2 और आज अभी तक 7 नए मामले कोरोना संक्रमितों के सामने आ चुके हैं।

ये 49 कोरोना संक्रमित सिर्फ एक ही क्षेत्र में आए हैं, शहर के अन्य क्षेत्र में 41 कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना पॉजिटिव के चार मामले ग्रामीण क्षेत्र नोखा दैया, कालासर, नोखा और नापासर में आए हैं। गनीमत है कि इन रोगियों में से 42 कोरोना संक्रमित रोगी ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

पिछले दिनों से क्षेत्र विशेष में लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगियों की बढ़ रही तादाद देखकर शहर में चर्चा होने लगी है कि परकोटा क्षेत्र कहीं मुम्बई की धारावी ना बन जाए। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग और अन्य प्रशासनिक अधिकारी सुनारों की गुवाड़ में कोविड-19 की बनी चेन को तोडऩे की कोशिशों में जुटे हुए हैं।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here