पाकिस्तान ने अटारी स्टेशन पर भेजा मैसेज ‘अपना ड्राइवर भेजकर ट्रेन वापस ले जाएं’

0
353
समझौता एक्सप्रेस
File photo

रोकी समझौता एक्सप्रेस, अपने लोको पायलट और गार्ड को भेजने से किया मना

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने से परेशान हुए पाकिस्तान ने आज समझौता एक्सप्रेस सेवा को रोक दिया है। पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया। इस संबंध में उसने अटारी रेलवे स्टेशन पर सूचना भेजी की वह फिलहाल इस सेवा को रोक रहा है, लिहाजा भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्तान से ले जाएं। newsfastweb.com

advertisment

जानकारी के अनुसार इसके बाद भारत की तरफ से फैसला लिया गया कि वह अपना इंजन और ट्रेन को लाने के लिए क्रू भेजेगा। पाकिस्तान की ओर से ऐसा कदम उठाने से अटारी बॉर्डर पर सैंकड़ों यात्री फंस गए हैं। अटारी अंतर्राष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने मीडिया को बताया कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान से मैसेज भेजा गया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेलवे ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते यह बात कही। अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड, जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस लेने भेेजा जाएगा।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान अब नई-नई चाल चल रहा है। पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध स्थगित करने का फैसला लिया था और भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्तान छोडऩे के लिए कहा। इसके साथ ही पाकिस्तान ने यह भी फैसला लिया है कि उनके राजदूत भी अब दिल्ली में नहीं रहेंगे। इसके अलावा उसने अपने 9 में से 3 एयरस्पेस भारत के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

Kamal kant shrma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here