गोपालक सम्मेलन आयोजित

0
241
गोपालक
गोपालन में बेहतर सेवा देने वालों का किया गया सम्मान

बीकानेर। गोशाला संघ की ओर से आज 11 वां गोशाला संचालक व गोपालक सम्मेलन सम्मान समारोह का आयोजित किया गया। वेटेनरी विश्वविद्यालय के ऑटोडोरियम में आयोजित इस समारोह की शुरुआत संत आकाश मुनि द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई।

सम्मेलन में गोशाला संचालकों की परेशानियों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। वहीं गोपालन विभाग की ओर से गोशाला की योजनाओं की जानकारी तथा भारतीय जीवजन्तु कल्याण बोर्ड की योजनाओं की जानकारी भी गोशाला संचालकों को दी गई।

समारोह को संबोधित करते हुए वेटेनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में गोवंश की तरफ सभी को ध्यान देने की आवश्यकता है, विशेष कर जो असहाय आवारा पशु हैं।

समारोह के दौरान पांच भामाशाहों, राज्य व संभाग स्तर पर अच्छा कार्य करने वाली गोशाला के अलावा विशेष योगदान देने वाले चिकित्सकों का सम्मान किया गया। वहीं गो सेवा संकल्प अभियान के फोल्डर का विमोचन भी अतिथियों की ओर से किया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक पशुपालन विभाग डॉ. जगदीश शर्मा, गो ग्राम सेवा संघ के प्रदेशाध्यक्ष ललित दाधीच, डॉ त्रिभुवन शर्मा, सूरजमाल सिंह नीमराणा सहित कई संत और गणमान्य मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here