पत्रकारों का नववर्ष मिलन समारोह आयोजित

0
329

ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला और महापौर सुशीलाकंवर राजपुरोहित रहे मुख्य अतिथि

पत्रकारों की स्थानीय व प्रदेश स्तरीय समस्याओं व मांगों पर की गई चर्चा

बीकानेर। बीकानेर के पत्रकारों का नववर्ष मिलन समारोह रविवार को आयोजित किया गया। इसमें पत्रकारों की स्थानीय व प्रदेश स्तरीय समस्याओं व मांगों पर चर्चा की गई। राज्य सरकार में केबिनेट मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला और महापौर सुशीला कंवर से समस्याओं के समाधान का आग्रह किया गया। इस अवसर पर जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान-जार के प्रदेश स्तर पर निर्वाचित प्रदेश उपाध्यक्ष भवानी जोशी औेर जार के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नीरज जोशी को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में राज्य सरकार में ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि अब विशेषज्ञता पत्रकारिता का समय हैै। यूं तो आप किसी भी विषय पर लिख सकते हो लेकिन यदि किसी खास विषय पर आप लगातार शोध, अध्ययन और एकाग्रता बनाए रखते हो तो यह आपको खास बनाती है। आप विशेेषज्ञ बनिए। किसी खास विषय पर आपकी पकड आपको भीड से अलग करती है।

महापौर श्रीमती सुशीला कंवर ने अगले एक सप्ताह में पार्क की सफाई करने का वादा कियाा। साथ ही आगामी गणतंत्र दिवस से ही पत्रकारों को सम्मानित करने के लिए पत्रकारों का सहयोग लिया जाएगाा। सम्मानित होने वाले पत्रकार का नाम पत्रकारों की समिति से सुझाने के लिए आग्रह किया जाएगा। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार भवानीे जोशी के जार के प्रदेश सचिव बनने पर और नीरज जोशी के प्रदेश एक्जीक्यूटिव मेंबर बनने पर उनका अभिनंदन किया गया। अतिथि महापौर सुशीला कंवर व मंत्री कल्ला ने जोशी को माल्यार्पण कर, साफा-शॉल पहना कर और सर्टिफिकेट प्रदान कर उनका अभिनंदन किया।

इससे पहले भवानी जोशी, नीरज जोशी, हनुमान चारण, जयनारायण बिस्सा ने अपनी बात रखी। कार्यक्रम का संचालन जार के जिलाध्यक्ष श्याम मारू ने किया। इस अवसर पर सतबीर सिंह, विक्रम जागरवाल, रमजान मुगल, उषा जोशी, अजीज भुट्टा, मनीष पारीक, जितेन्द्र नांगल, मोहन थानवी, कुशाल सिंह मेडतिया, नौशाद अली, महेन्द्र मेहरा, राजेेश छंगाणी, मुकेश पूनिया, कमलकांत शर्मा, पवन भोजक, धीरज जोशी, जितेन्द्र बालेचा, राज भोजक समेत अनेक पत्रकार मौजूद थे।

इन मांगों पर हुई चर्चा-1-क्राउन पार्क स्थित पत्रकार भवन और पार्क की सम्पूर्ण सफाई हो। 2-वंचित पत्रकारों को भूखण्ड मिले। 3-अधिस्वीकरण के नियमों में सरलीकरण हो। 4-शहर के विकास हित में तुरंत कार्रवाई हो। 5-रोडवेज की बसों में अधिस्वीकृत पत्रकारों के साथ पति-पत्नी को भी छूूट मिले। 6-वरिष्ठ पत्रकार सम्मान निधि योजना के लिए पत्रकारों की आयु घटाकर 58 वर्ष्र की जाए। 7-वंचित पत्रकारों को भूखण्ड आवंटित किए जाएं। 8-साप्ताहिक-पाक्षिक समाचार पत्रों के हितों का ध्यान रखते हुए विज्ञापन नीति बने। 9-कोविड-महामारी में कोरोना से मृतक पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। 10-स्वास्थ्य को लेकर अधिस्वीकृत-सााधारण पत्रकारों में भेद समाप्त हो तथा सभी को समान लाभ मिले। 11-पत्रकार भवन का चहुंमुखी विकास करवाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here