संगठित अपराध करने वाले गिरोहों को जड़ से करेंगे खत्म : एडीजी राजीव शर्मा, देखें वीडियो…

0
360
Organized crime gangs will eliminate gangs: ADG Rajiv Sharma

साइबर क्राइम रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित

पुलिस अधिकारियों की ली बैठक, दिए निर्देश

बीकानेर। तीन दिवसीय दौरे पर यहां आए एडीजी राजीव शर्मा आज सदर थाना सभागार में मीडिया से मुखातिब हुए जहां उन्होंने कहा कि संगठित अपराधों को रोकना बड़ी चुनौती है लेकिन जिला स्तर पर डीएसटी और एसओजी के माध्यम से पुलिस संगठित अपराध करने वाले गिरोहों को जड़ों से खत्म करने की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि डीएसटी और एसओजी के कार्यों के परिणाम धीरे-धीरे सामने भी आने लगे हैं। जेलों में बंद अपराधी अगर बाहर के अपराधियों से संपर्क कर कुछ अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास करते हंै तो स्थानीय पुलिस अपने सूचना तंत्र के माध्यम से ऐसे अपराधों को रोकने की दिशा में काम कर रही है।

बदलते समय में अपराध के तरीकों में भी बदलाव आया है ऐसे में साइबर क्राइम के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसे लेकर भी पुलिस की ओर से विशेष ट्रेनिंग देकर ऐसे मामलों को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए रेंज स्तर पर एक साइबर सेल का गठन किया गया है जो अन्य अधिकारियों को साइबर के मामलों में मदद करती है। पुलिस मुख्यालय द्वारा पुलिस के अधिकारियों को साइबर क्राइम को रोकने का विशेष प्रशिक्षण देकर ऐसे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए काम किया जा रहा है। इस अवसर पर आइजी प्रफ्फुल कुमार और एसपी प्रहलाद कृष्णिया भी मौजूद रहे।

इससे पहले उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। सोमवार शाम को उन्होंने बीछवाल पुलिस थाने का निरीक्षण किया था। आज सदर थाना सभागार में उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक निर्देश दिए।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here