एक केन्द्रीय मंत्री और दो प्रदेश सरकार में मंत्री, फिर भी पीबीएम बदहाल

0
528
One central minister and two ministers in state government, yet PBM is in trouble

जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा से लोगों में रोष

सुध लें तो भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाई, लोगों को मिलेगा बेहतर इलाज

बीकानेर। कोरोनाकाल में जहां दुनिया के बहुत से देेशों में चिकित्सा सेवाएं और मजबूत की जा रही हैं, देश में भी चिकित्सा व्यवस्थाओं को मजबूत किया जा रहा है, वहीं बीकानेर का पीबीएम अस्पताल जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा, चिकित्सकों की मनमानी और प्रशासनिक अधिकारियोंं की लापरवाही से बदहाल होता जा रहा है।

गौरतलब है कि बीकानेर क्षेत्र से निकले एक केन्द्रीय मंत्री और दो प्रदेश सरकार के मंत्रियों के पावर में होने के बाद भी उत्तर भारत के प्रमुख अस्पतालों में शुमार पीबीएम आज बदहाल हालत में आ गया है। कोरोनाकाल में पीबीएम की हालत और भी बहुत दयनीय हो गई है। आए दिन किसी न किसी गफलत को लेकर पीबीएम समाचारों की सुर्खियों में छाया रहता है। कोविडकाल में पीबीएम अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाएं इतनी जाहिर हुई हैं कि अब लोग जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा और प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही पर आक्रोशित होने लगे हैं।

कोरोना महामारी के दौरान कोविड रोगियों के इलाज के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बनाए गए कोविड अस्पताल में इतनी अव्यवस्थाएं हैं कि अब लोग रोगियों के मरने की वजह भी पीबीएम प्रशासनिक चिकित्सक अधिकारियों पर ही लगाने लगे हैं। अभी हाल ही में जोशीवाड़ा में रहने वाले एक व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन की कमी से होना बताई गई। मृतक कोविड रोगी के परिजनों ने पीबीएम के प्रशासनिक चिकित्सकों पर सरेआम आरोप लगाए कि अपने परिजन रोगी की तबीयत बिगडऩे पर उन्होंने वहां मौजूद चिकित्सकों से खुब गुहार लगाई लेकिन चिकित्सकों ने अमानवीयता, संवेदनहीनता ेदिखाते हुए उनकी एक नहीं सुनी, जिसके परिणामस्वरूप उनके परिजन रोगी की दर्दनाक मौत हो गई।

बाद में जिले के प्रशासनिक अधिकारी और पीबीएम के प्रशासनिक चिकित्सकों ने इस मामले को दबाने की भरसक कोशिशें की लेकिन एक व्यक्ति की अकाल मौत ने लोगों को आक्रोशित कर दिया है। लोगों का कहना है कि अगर चुने हुए जनप्रतिनिधि जो पावर में हैं, वो पीबीएम और मेडिकल कॉलेज की दशा सुधारने के लिए सख्त कार्रवाई कर सकते हैं। आज हिन्दू जागरण मंच सहित कई सामाजिक संगठनों ने पीबीएम अस्पताल की दशा सुधारने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन दिए हैं।

लूणकरनसर विधायक ने पीबीएम के वरिष्ठ चिकित्सकों पर लगाए आरोप

कोरोना संक्रमितों की पीड़ा, पीबीएम चिकित्सकों की लापरवाहीभरी मनमानी देखकर लूणकरनसर से भाजपा विधायक सुमीत गोदारा ने आज कलेक्टर नमित मेहता से मुलाकात की और उन्हें कोविड अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सकों के राउंड निश्चित करने की मांग का ज्ञापन दिया।


बताया जा रहा है विधायक गोदारा ने मरीजों और उनके परिजनों से मिली शिकायतों पर यह कदम उठाया है। उनकी ओर से कहा गया है कि कोविड अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सक दोनों समय (सुबह व शाम) को राउंड लेंवें। साथ ही उन्होंने सरकारी चिकित्सकों के निजी अस्पताल में जाकर उपचार करने और निजी लैबों द्वारा जांच के नाम की जा रही ठगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here